रात में रो रही थी 20 दिन की बच्ची, मां ने जमीन पर पटक कर मार डाला, ससुर ने लगाया आरोप

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 9, 2023, 6:57 PM IST

रात में रो रही थी 20 दिन की बच्ची

हाथरस में 20 दिन की बच्ची की मौत (20 day old girl dies) हो गई. बच्ची के दादा उसकी मां पर पटक कर हत्या करने का (girl killed by her mother by throwing) आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस मामले में वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

20 दिन की बच्ची की पटक कर हत्या

हाथरस: मुरसान कोतवाली क्षेत्र के गांव गिलोनपुर में लगभग 20 दिन पहले जन्मी बच्ची की संदिग्ध परिस्थित में मौत हो गई. बच्ची के दादा का आरोप है कि मां ने बच्ची को जमीन पर पटका दिया था. जिससे उनकी मौत हुई है. वहीं, पुलिस बच्ची के चारपाई से गिरने पर मौत होना बता रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दो बच्चों को पहले भी मार चुकी हैः जानकारी के मुताबिक गांव गिलोनपुर निवासी ज्वाला प्रसाद के बेटे रिंकू की पत्नी ने करीब 20 दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया था. ज्वाला प्रसाद ने बताया कि बुधवार रात बच्ची रो रही थी, तभी बहू ने उसे जमीन पर पटक दिया, जिस बच्ची की मौत हो गई. बहू पहले भी दो बच्चों को मार चुकी है. साल 2012 में उनके बेटे रिंकू की शादी हुई थी. शादी के बाद बहू ने एक बेटी को जन्म दिया था. जब बच्ची लगभग 15 दिन की थी तो उसे पानी से भरे ट्यूबेल में फेंक कर चली गई थी. आसपास के लोगों ने सूचना दी थी. तब उन्होंने बच्ची को बचाया और तब से वहीं बच्ची का पालन पोषण कर रहे हैं. इसके बाद हुए दो बच्चों को बहू ने इसी तरह मार दिया. अब की बार यह चौथी बच्ची है, जिसे बहू ने पटक कर मारा है.

सास पर भी किया था हमलाः ज्वाला प्रसाद का यह भी कहना है कि बहू आए दिन लड़ाई झगड़ा करती रहती है. वह बेटे रिंकू को भी मारती पीटती है और पूरे परिवार को जेल भेजने की धमकी देती रहती है. उनकी पत्नी पर भी बहू ने वार किया था. जिसमें उनकी पत्नी के सिर में गंभीर चोट आई थी. कुछ दिन के इलाज के बाद उनकी मौत हो गई थी. एक बार बहू और बेटे का विवाद हो गया था. तब बहू ने महिला आयोग में सूचना दे दी थी. फिलहाल, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पिता ने खाट से गिरने की दी तहरीरः मुरसान कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक योगेश कुमार ने बताया कि बच्ची की मौत खाट पर से गिरने से हुई है. लेकिन, बच्ची के दादा जमीन पर पटक कर मार देने की बात कहे रहे है. प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि कोई मां अपने बच्चे को क्यों मारेगी. उन्होंने यह भी बताया कि बच्ची के पिता ने खाट से बच्ची के गिरने पर मौत होने की तहरीर दी है. फिलहाल, मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: मौसा की बेटी को मारा थप्पड़ तो 8 वर्षीय बच्ची की गला दबाकर कर दी हत्या, शव गड्ढे में फेंका

यह भी पढ़ें: कानपुर में पिता बना हैवान, डेढ़ साल की बेटी को मार डाला, बोला- पत्नी मुझे मार देती इसलिए बेटी की हत्या की

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.