एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते लिपिक को पकड़ा, सफाईकर्मी से मांग रहा था रिश्वत

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 20, 2023, 7:27 PM IST

Etv Bharat

फर्रुखाबाद में एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए एक लिपिक (Clerk Caught Taking Bribe in Farrukhabad) को रंगे हाथों पकड़ लिया. लिपिक ने सफाईकर्मी से भुगतान करने के लिए रिश्वत मांगी थी.

फर्रुखाबाद में एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते लिपिक को पकड़ा

फर्रुखाबाद: जिले में बुधवार को एंटी करप्शन की टीम ने घूस लेते हुए पंचायती राज विभाग के लिपिक को रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद उसे कोतवाली लाया गया. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

सफाई कर्मी राजेश कुमार बाथम ने बताया कि एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते समय विकास भवन के बाबू राकेश कुमार को गिरफ्तार किया. निलंबन अवधि का वेतन का भुगतान करने के लिए लिपिक राकेश कुमार ने 80 हजार रुपये मांगे थे. इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से बीते दिनों की थी. एंटी करप्शन के अधिकारी उससे संपर्क बनाए हुए थे. वहीं, आज एंटी करप्शन टीम राजेश को लेकर विकास भवन के पंचायती राज कार्यालय पहुंची. राजेश ने बाबू राकेश कुमार को रिश्वत के 10 हजार रुपये दिए. तभी एंटी करप्शन टीम ने लिपिक राकेश को दबोच लिया और उसे कोतवाली फतेहगढ़ ले जाया गया.

सफाई कर्मचारी राजेश कुमार बाथम ने बताया कि वह कोतवाली फतेहगढ़ के मोहल्ला बरगदिया घाट में रहता है. कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम कुंवरपुर डूंगरसी में सफाई कर्मचारी पद पर तैनात है. बाबू राकेश कुमार ने निलंबन अवधि के बकाया 1,83000 पैसों का भुगतान करने के लिए 80 हजार रुपये मांगे थे. इस पर राजेश ने अपनी बाइक गिरवी रखकर 10 हजार रुपये का इंतजाम किया. कर्ज लेकर बेटी का इलाज कराया. फतेहगढ़ कोतवाली प्रभारी हरि श्याम सिंह ने बताया कि एंटी करप्शन टीम ने एक बाबू को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. यह मामला संज्ञान में आया है. कोतवाली में यह मामला पहुंचा है. वहां पर कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें: जयाप्रदा के खिलाफ छठवीं बार गैर जमानती वारंट जारी, प्रार्थना पत्र खारिज

यह भी पढ़ें: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने व्यावसायिक काॅम्पलेक्स, रो-हाउस सहित चार अवैध निर्माण किए सील

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.