बच्चे को जन्म देकर वार्ड से लापता हुई महिला, मेडिकल कॉलेज परिसर में नग्न अवस्था में मिला शव

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 9, 2023, 9:58 PM IST

Etv Bharat

बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज (Rani Durgavati Medical College) में भर्ती प्रसूता का शव गुरुवार को परिसर में ही झाड़ियों में मिला है. हैरत की बात यह कि महिला वार्ड से गायब हुई थी. इसकी गुमशुदगी भी दर्ज हुई थी.

बांदा : रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के जच्चाबच्चा वार्ड से बुधवार को लापता प्रसूता का गुरुवार को मेडिकल कॉलेज परिसर में ही नग्न अवस्था में शव बरामद हुआ. मृतका के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. मामले की जांच कर करवाई का परजनों को आश्वासन दिया.

आरोप-लापता महिला की नहीं की गई तलाश

परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाया कि महिला बुधवार से लापता थी. इसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई थी. लेकिन 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी महिला की गंभीरता पूर्वक खोज नहीं की गई. जिसके चलते यह घटना हो गई. परिजनों ने इस पूरे मामले को लेकर कई तरह की आशंका भी व्यक्त की है. पुलिस ने घटनास्थल से फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं. इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. वही इस घटना ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं.

सीसीटीवी फुटेज में वार्ड से निकलते दिखाई दी

पुलिस की छानबीन में वार्ड से महिला के बाहर निकलने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. लेकिन इसके बाद महिला के बारे में किसी को पता ही नहीं चल सका. जबकि वह मेडिकल कॉलेज के कैंपस के अंदर ही पड़ी रही. यानी यह कहा जा सकता है कि महिला की गुमशुदगी को गंभीरता से नहीं लिया गया. यही कारण है कि परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया और घंटों हंगामा किया. बता दें कि महिला अतर्रा थाना क्षेत्र की रहने वाली थी.

बुधवार की सुबह वार्ड के बाहर निकली तो नहीं लौटी

महिला के पति ने बताया कि ऑपरेशन से डिलीवरी हुई. 7 नवंबर की शाम अचानक महिला को घबराहट हुई तो मेडिकल कॉलेज के स्टाफ को जानकारी दी गई. जिसके बाद डॉक्टरों ने इलाज किया. 8 नवंबर की सुबह अचानक महिला बेड से उठी और वार्ड के बाहर चली गई. तब से ही वह लापता थी. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज कैंपस में झाड़ियां में उसका शव बरामद हुआ.

सिटी मजिस्ट्रेट कर रहे मामले की जांच

पूरे मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि महिला की 3 नवंबर को डिलीवरी हुई थी. बुधवार सुबह उसके लापता होने के बाद खोजबीन की जा रही थी. सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है. मौके से साक्ष्य भी जुटाए गए हैं. मृतका के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. जिसको लेकर सिटी मजिस्ट्रेट पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग दंपति ने जहरीला पदार्थ खाने के बाद परिजनों को बताया, किसी ने नहीं किया विश्वास, सुबह घर में मिला शव

यह भी पढ़ें : बांदा ऑनर किलिंग : युवक की बहन ने पहले जताई थी हत्या की आशंका, फिर हुआ बड़ा खुलासा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.