ETV Bharat / state

श्रीगंगानगरः हथकढ़ शराब पर आबकरी विभाग का धावा, 1500 लीटर लाहन किया नष्ट

author img

By

Published : Jan 17, 2021, 6:16 PM IST

हथकढ़ शराब पर कार्रवाई, action against illegal liqour
1500 लीटर लाहन किया नष्ट

आबकारी विभाग की ओर से अवैध रूप से जिले में चल रही हथकढ़ शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अवैध शराब के नेटवर्क को खत्म करने के लिए अब आबकारी विभाग और जिला पुलिस ने अभियान शुरु किया है.

श्रीगंगानगर. आबकारी विभाग की ओर से अवैध रूप से जिले में चल रही हथकढ़ शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. बॉर्डर क्षेत्र में अवैध शराब बनाने की भट्टिया लंबे समय से चल रही है. यह शराब इतनी खतरनाक होती है कि पीने से ना केवल इंसान गंभीर बिमारियों की चपेट मे आ सकता है बल्कि इससे जान तक जा सकती है. इसी अवैध शराब के नेटवर्क को खत्म करने के लिए अब आबकारी विभाग और जिला पुलिस ने अभियान शुरु किया है.

पढ़ेंः राजस्थान ACB में 12 इंस्पेक्टर ने ली ज्वॉइनिंग, 6 के हुए तबादले

आबकरी और पुलिस की संयुक्त रुप से शुरु की गयी कार्रवाई में छापेमारी कर शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया है. कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने 2 दिन पहले कच्ची शराब बनाने के लिए तैयार की गयी भट्टिया और जमीन में गाड़ें गए ड्रमों को जीसीबी मशीन की सहायता से निकलवाकर जब्त किए थे. इस कार्रवाई में तैयार की जा रही अवैध शराब का 3 हजार लीटर लाहन भी नष्ट करवाया था.

जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया के निर्देश पर एक बार फिर शनिवार रात और रविवार को अवैध रूप से तैयार की जाने वाली हथकढ़ शराब के एरिया में रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पंजाब राज्य की सीमा से लगते हिंदूमलकोट क्षेत्र के गांव कोनी रोही, खखां, कोठा पक्की में कार्रवाई में 1500 लीटर लाहन नष्ट किया गया. साथ ही पांच भट्टी नष्ट की गई और गांव खखां में आरोपी गुरदेव सिंह राय सिख के रिहायशी मकान से हथकढ़ शराब बरामद कर आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ेंः 10 लाख लूटने के बाद होटल में रातभर की थी अय्याशी, पुलिस पूछताछ में खुलासा

आबकारी विभाग की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. बॉर्डर एरिया में पिछले लंबे समय से आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई नहीं होने से हथकढ़ शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है. हथकढ़ शराब बनाने वाले शराब माफिया लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे में अब आबकारी विभाग और पुलिस हथकढ़ शराब के इस नेटवर्क को तोड़ने के लिए लगातार अभियान जारी रखेगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.