बीसलपुर लाइन में मरम्मत के लिए 24 घंटे का शटडाउन, जयपुर शहर में दो दिन नहीं आएगा पानी

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Jan 18, 2024, 9:23 AM IST

Bisalpur drinking water disrupted for 2 days in Jaipur

बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना में सूरजपुरा पंपिंग स्टेशन से 32 किलोमीटर दूर वाल्व में लीकेज हो गया. गुरुवार और शुक्रवार को इसके लिए मरम्मत कार्य किया जाएगा. इसलिए जयपुर में दो दिन बीसलपुर पेयजल की सप्लाई नहीं होगी.

जयपुर. बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना में सूरजपुरा पंपिंग स्टेशन से 32 किलोमीटर दूर वाल्व में लीकेज हो गया. इस लीकेज की मरम्मत के लिए जलदाय विभाग गुरुवार सुबह 9 बजे से 24 घंटे का शटडाउन लेगा. इसके कारण जयपुर शहर में दो दिन बीसलपुर बांध का पानी सप्लाई नहीं हो पाएगा.

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता अजय सिंह राठौड़ ने बताया कि बीसलपुर- जयपुर पेयजल परियोजना के अन्तर्गत 2300 एम.एम. व्यास की एमएस ट्रांसमिशन लाइन में चैनेज 32 किमी पर 400 एम.एम. व्यास के बाईपास वॉल्व में लीकेज हो गया है. इस लीकेज का मरम्मत कार्य 18 जनवरी गुरुवार को सुबह 9 बजे से 19 जनवरी शुक्रवार को सुबह 9 बजे तक किया जाएगा. इस दौरान बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना के सूरजपुरा पम्पिंग स्टेशन से जयपुर शहर के लिए पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी.

इसे भी पढ़ें- पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने किया बीसलपुर पंप हाउस पर प्रदर्शन

राठौड़ ने बताया कि शटडाउन के कारण जयपुर शहर में गुरुवार शाम और शुक्रवार सुबह बीसलपुर का पानी सप्लाई नहीं होगा. अति आवश्यक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए ट्रांसमिशन लाइन के लीकेज के मरम्मत कार्य के लिए शटडाउन लिया जाना आवश्यक है. राठौड़ ने आमजन से अनुरोध किया है कि वे समुचित मात्रा में पेयजल एकत्रित कर लें ताकि किसी भी तरह की असुविधा ना हो.

पहले भी लिया जा चुका है शटडाउन : आपको बता दें कि बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना की मॉनिटरिंग सही तरीके से नहीं की जा रही है. इसके चलते जयपुर शहर में कई बार शटडाउन लिया जाता है. पानी नहीं आने के कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे पहले भी विभाग ने कई बार पाइप लाइन की मरम्मत के लिए शटडाउन लिया है. अब दो दिन और आम जनता को पानी के लिए परेशान होना पड़ेगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.