पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने किया बीसलपुर पंप हाउस पर प्रदर्शन

author img

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 28, 2023, 5:21 PM IST

women protest for drinking water in Kuchaman City

कुचामनसिटी के खारड़ा कलां गांव में पानी की समस्या को लेकर महिला-पुरुषों ने बीसलपुर पंप हाउस पर धरना प्रदर्शन किया.

कुचामनसिटी. शहर के निकटवर्ती ग्राम खारड़ा कलां की महिलाओं ने गोविंदी बीसलपुर पंप हाउस पर पानी की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पानी की सप्लाई बंद करवा दी. महिलाओं ने कहा कि जब तक उनकी पानी की समस्या का हल नहीं हो जाता, वे बीसलपुर पंप हाउस पर ही धरने पर बैठे रहेंगे.

महिलाओं का विरोध देखकर नावां जलदाय विभाग के सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे. जलदाय विभाग के अधिकारी ने पानी की समस्या के समाधान को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिस पर महिलाएं भड़क गई. महिलाओं ने कहा कि जब तक पानी की समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक हम बीसलपुर पंप हाउस पर ही बैठे रहेंगे. खारड़ा कलां निवासी रामूराम ने बताया कि हमारे गांव में करीब 2 साल से पानी की सप्लाई बंद पड़ी है. जिससे हमारे गांव में पानी की समस्या बनी हुई है.

पढ़ें: Protest for water: पीने के पानी की समस्या से त्रस्त स्थानीयों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

यहां के ग्रामीणों को फ्लोराइड युक्त पानी पीना पड़ रहा है. जब से जल जीवन मिशन योजना से घर-घर कनेक्शन हुए हैं, तब से पानी की समस्या बनी हुई है. समस्या बड़ती देख नावां पुलिस को मौके पर बुलाया. पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया. आचार सहिंता के उल्लंघन करने व धरने प्रदर्शन नहीं करने की हिदायत देकर समझाइश की गई. जल जीवन मिशन योजना धरातल पर फेल नजर आ रही है. पानी के लिए लोग तरस रहे हैं और अवैध कनेक्शन करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं होना प्रसाशन पर सवालिया निशान खड़ा करता है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.