प्रल्हाद जोशी बोले- गहलोत सरकार में क्राइम में टॉप पर राजस्थान, जातिगत जनगणना को लेकर राहुल गांधी पर किया प्रहार

author img

By ETV Bharat Rajasthan Desk

Published : Oct 9, 2023, 6:47 PM IST

Updated : Oct 9, 2023, 7:55 PM IST

भाजपा नेता प्रल्हाद  जोशी

भाजपा नेता प्रल्हाद जोशी ने गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले आरपीएससी में अपने लोगों को तुरंत प्रभाव से नियुक्ति दी. गहलोत को खुद यह महसूस हो गया है कि उनकी सरकार जाने वाली है.

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी बोले

भरतपुर. भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोमवार को भरतपुर में राजस्थान सरकार के खिलाफ खुलकर हमला किया है. प्रदेश में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर जोशी ने गहलोत सरकार को जमकर कोसा है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में राजस्थान क्राइम में अव्वल है और यही गहलोत सरकार का अचीवमेंट है. राहुल गांधी के जातिगत जनगणना के बयान पर जोशी ने कहा कि उन्हें अपनी सरकार के समय ये मुद्दे याद नहीं आए. जोशी ने कहा कि राजस्थान की जनता अपराधियों को संरक्षण देने वाली इस कांग्रेस सरकार को आगामी चुनाव में उखाड़ फेंकेगी और भाजपा के पक्ष में निर्णायक मतदान करेगी.

प्रल्हाद जोशी ने कहा कि राजस्थान में बीते 5 साल में महिला अत्याचार के कई मामले दर्ज हुए हैं. पूरे देश में राजस्थान क्राइम में अव्वल है और यही कांग्रेस सरकार की उपलब्धि है. जोशी ने कहा कि 2 दिन पहले प्रतापगढ़ में दो बहनों ने आत्महत्या की. उससे पहले उन्होंने पुलिस को शिकायत की थी कि उन्हें तंग और परेशान किया जा रहा है. लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई और अंत में उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा.

पढ़ें Rajasthan Assembly Election 2023 : भाजपा ने जारी की पहली सूची, 41 प्रत्याशियों को मिले टिकट, 7 सांसद भी शामिल

जोशी ने कहा कि भरतपुर और प्रदेश में गैंगवार के हालात तो सभी के सामने हैं. जयपुर से भरतपुर लाए जा रहे एक अपराधी ने खुद पुलिस को अपनी जान का खतरा बताया और बाद में पुलिस कस्टडी में उसकी हत्या कर दी गई. एक संत विजयदास ने अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह कर लिया. धौलपुर में कांग्रेस के एक विधायक ने दलित एईएन के साथ मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. फिर भी राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मन में कोई पश्चाताप नहीं है.

जोशी ने कहा कि कांग्रेस राज में अपराधियों को लगता है कि उनकी रक्षा करने के लिए मंत्री और नेता हैं. इसी तरह कर्नाटक में हुआ कि जुलूस में तलवारें निकाल कर उपद्रव किया गया और वहां भी कांग्रेस की ही सरकार है. राजस्थान में इतना अपराध होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ नहीं कर पाते हैं. क्योंकि उनके प्रत्येक एमएलए को लगता है कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के मुख्यमंत्री हैं. जोशी ने कहा कि मैं आमजन से अपील करता हूं कि भ्रष्ट और अपराधियों को संरक्षण देने वाली इस कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंके.

पढ़ें Rajasthan Assembly Election 2023 : 23 नवंबर को होंगे विधानसभा चुनाव, 3 दिसंबर को होगी वोटों की गिनती

प्रल्हाद जोशी ने कहा कि भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. जिन लोगों को टिकट नहीं मिला है उनकी नाराजगी वाजिब है. ऐसे नाराज लोगों से बात करने के लिए पार्टी की तरफ से प्रक्रिया जारी है. भाजपा कैडर बेस पार्टी है कोई दिक्कत नहीं आएगी. जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी की जाएगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से जातिगत जनगणना कराने के बयान को लेकर जोशी ने कहा कि राहुल गांधी को प्रतिपक्ष में रहते हुए ही ये मुद्दे याद आते हैं. जिस समय कांग्रेस की सरकार थी, उनके पिता और दादी मां देश के प्रधानमंत्री थे. उस समय उनको ये सारे मुद्दे याद नहीं आए. हमारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय नेता को जब उचित समय लगेगा, तब इस बारे में उचित निर्णय लेंगे.

Last Updated :Oct 9, 2023, 7:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.