राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, करणपुर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 15, 2023, 10:50 AM IST

Updated : Nov 15, 2023, 11:32 AM IST

Gurmeet Singh Kunnar Died in Delhi AIIMS

Gurmeet Singh Kunnar Died, राजस्थान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. करणपुर विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया है. खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया था.

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का बुधवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. विधायक गुरमीत कुन्नर के बेटे रूपेंद्र कुन्नर उर्फ रूबी कुन्नर ने निधन की पुष्टि की है. गुरमीत सिंह कुन्नर को खराब स्वास्थ्य के चलते एम्स में भर्ती करवाया गया था. विधायक के निधन के बाद राजस्थान की राजनीति में चुनाव से पहले एक बड़ी हलचल हो गई है. माना जा रहा है कि अब राजस्थान में चुनाव 199 सीटों पर ही होंगे.

आपको बता दें कि करणपुर के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और बुधवार सुबह उन्होंने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. विधायक के पुत्र रूबी कुन्नर उनके पार्थिव शरीर को लेकर पैतृक गांव 25 बीबी पहुंचेंगे, जहां गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पढ़ें : Vote from Home : राजस्थान में पहले दिन 26 जिलों के 12342 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने किया मतदान

गौरतलब है कि गुरमीत सिंह कुन्नर का जन्म श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे के नजदीक गांव 25 बीबी में हुआ था. कक्षा 12 तक गुरमीत सिंह पहली बार 1998 में कांग्रेस के टिकट से जीतकर विधानसभा पहुंचे. इसके बाद 2008 में निर्दलीय रूप में जीते और 2018 में एक बार फिर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते. कांग्रेस ने इस विधानसभा चुनाव में उन्हें अपना एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया था. कुन्नर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 1980 में सरपंच पद से शुरू की थी. 1988 में वे पंचायत समिति पदमपुर के प्रधान बने और 1995 में उप जिला प्रमुख भी बने.

Gurmeet Singh Kunnar Died in Delhi AIIMS
दिल्ली एम्स की रिपोर्ट...

पिछले दिनों अपने बेटे को चुनाव में उतारने की घोषणा की थी : विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर ने पिछले दिनों अपने बेटे रूबी कुन्नर को चुनाव में उतरने की घोषणा की थी, लेकिन लोगों की भारी मांग के चलते उन्होंने खुद चुनाव में आने का फैसला किया. हालांकि, खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ नॉमिनेशन भर रहे हैं और यह चुनाव करणपुर की जनता लड़ रही है.

राजस्थान में एक बार फिर 199 सीटों पर होंगे चुनाव : श्रीगंगानगर के करणपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद 25 नवंबर को 199 सीटों पर चुनाव होंगे. इससे पहले 2013 और 2018 के चुनाव भी 200 सीटों पर चुनाव ना होकर 199 सीटों पर हुए थे. 2013 में चूरू से बसपा प्रत्याशी जगदीश मेघवाल और 2018 में अलवर के रामगढ़ सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने से इन सीटों पर चुनाव स्थगित हो गए थे.

  • करणपुर से विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सूचना से मुझे बेहद दुख हुआ है। श्री कुन्नर लंबे समय तक अस्वस्थ होते हुए भी अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे। कुन्नर साहब का निधन कांग्रेस पार्टी एवं राजस्थान की राजनीति के लिए अपूरणीय…

    — Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) November 15, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

सीएम गहलोत ने जताया दुख : विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर गहलोत ने लिखा, 'करणपुर से विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन की सूचना से मुझे बेहद दुख हुआ है. श्री कुन्नर लंबे समय तक अस्वस्थ होते हुए भी अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते थे. कुन्नर साहब का निधन कांग्रेस पार्टी एवं राजस्थान की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं.'

श्रीगंगानगर में शोक की लहर : श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है. श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. विधायक ने कहा कि वह जन-जन के प्रिय नेता थे और कांग्रेस परिवार को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी. वहीं, सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Last Updated :Nov 15, 2023, 11:32 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.