शेखावाटी में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस वाले एक-दूसरे को रन आउट करने में लगे हैं

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 19, 2023, 4:46 PM IST

Updated : Nov 19, 2023, 4:55 PM IST

शेखावाटी में पीएम मोदी की हुंकार

Rajasthan Assembly Election 2023, राजस्थान के सियासी रण में रविवार को चूरू के तारानगर में पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

शेखावाटी में पीएम मोदी की हुंकार

चूरू. राजस्थान के सियासी घमासान के आखिरी दौर में सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक चुनावी सभाओं में दहाड़ मार रहे हैं. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में चुनावी अभियान के तहत शेखावाटी के चूरू स्थित तारानगर में चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां पीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस के पेपर लीक माफियाओं ने युवाओं का भविष्य बेच दिया है. ऐसे में बाजार में युवाओं का भविष्य बेचने वाली कांग्रेस को सजा जरूर दीजिए.

पीएम का कंग्रेस पर निशाना : जनसभा के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस वाले एक-दूसरे को रन आउट करने में लगे हैं, जो बचे हैं, वो महिलाओं और अन्य मुद्दों पर गलत बयान देकर हिट विकेट हुए जा रहे हैं और बाकी जो हैं, वो रिश्वत लेकर मैच फिक्सिंग कर लेते हैं. उन्होंने कहा कि जब इनकी टीम ही इतनी खराब है तो ये क्या रन बनाएंगे और आपका क्या काम करेंगे. हमें हर पोलिंग बूथ पर पांच से सात सेंचुरी लगानी है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में इस भूमि पर ईश्वर का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है. एक तरफ भाजपा है, जो करतारपुर साहब कॉरिडोर बनवाती है तो दूसरी तरफ कांग्रेस अपने राज में यहां शोभा यात्रा तक निकलने नहीं देती है. वो देवी-देवताओं की शोभा यात्रा पर रोक लगाती है, लेकिन आतंकी संगठन पीएफआई की रैली को बढ़ावा देती है.

पढ़ें:राहुल गांधी बोले- भाजपा को दो हिंदुस्तान चाहिए, एक गरीबों के लिए और एक अडानी जैसे उद्योगपतियों के लिए

कांग्रेस ने भ्रष्टाचार फैलाया : उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचारियों को आउट करेगी. यहां कांग्रेस ने भ्रष्टाचार फैलाया है, लेकिन राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद सभी भ्रष्टाचारियों को हम आउट करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा विकास का स्कोर तेजी से बनाएगी, जिसमें राजस्थान की जीत होगी और ये जीत किसान, महिलाओं, युवाओं के भविष्य की होगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत हर क्षेत्र में विकास कर रहा है. भारत का चंद्रयान चांद पर पहुंचा गया है. हमारे देश ने कोरोना का टीका बनाया, लेकिन कांग्रेस विकास की दुश्मन है. ऐसे में अगर विकास चाहिए तो कांग्रेस को दूर रखना अच्छा होगा.

पीएम ने किसानों को साधा : पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों तक को नहीं छोड़ा. रूस-युक्रेन युद्ध के कारण खाद की कीमतें कई गुना बढ़ गई, लेकिन भारत के किसानों को हमने खाद की कमी नहीं आने दी. पूरी दुनिया में यूरिया की एक बोरी 3 हजार रुपए में बिकती है. वहीं, हम हिंदुस्तान में किसानों को 300 रुपए से भी कम कीमत में यूरिया दे रहे हैं. कांग्रेस ने इसमें भी आपको लूट लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने फर्टिलाइजर में घोटाला किया और किसान यूरिया के दाने-दाने को तरसते रहे. भाजपा ने किसान सम्मान निधि को डबल करने का संकल्प लिया है. 3 दिसंबर को सरकार बनते ही किसानों के खाते में हर साल 12 हजार रुपए जमा होंगे.

पढ़ें:राजस्थान की एक ऐसी सीट जहां 56 सालों से विधायक नहीं हुआ रिपीट, इस बार त्रिकोणीय संघर्ष

पेट्रोल-डीजल के दाम होंगे कम : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट की भी समीक्षा की जाएगी. हरियाणा में 97 रुपए लीटर और चूरू में 109 रुपए लीटर पेट्रोल की कीमत है. केंद्र की सरकार ने पूरे देश में कीमतें कम करने की कोशिश की है, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस 12 रुपए लीटर ज्यादा वसूल रही है. यह पैसा किस नेता की तिजोरी में जा रहा है.भाजपा सरकार आएगी तो पेट्रोल-डीजल के रेट की समीक्षा करेंगे.

झुंझुनू में गरजे पीएम मोदी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झुंझुनू में भी चुनावी सभा कर शेखावाटी की सभी सीटों को साधने की कोशिश की. प्रधानमंत्री ने राजस्थान में कांग्रेस को जादूगर की छूमंतर सरकार बताया. पीएम मोदी ने सभा में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा ने किसान के बेटे को उपराष्ट्रपति बनाया. उन्होंने कहा कि जगदीप धनखड़ जब राजस्थान भी आते हैं तो यहां की कांग्रेस सरकार को अखरता है. उन्होंने कहा कि शेखावाटी में बड़े तेजस्वी लोग रहते हैं और उपराष्ट्रपति के साथ काम करने का मौका मिला. इसका उन्हें खासा अनुभव मिल रहा है.वहीं इससे पहले उन्होंने स्थानीय देवताओं को याद किया, उनके जयकारे लगवाएं. उन्होंने शाहीद और सैनिकों की धरती झुंझुनू को उन्होंने नमन करते हुए परमवीर पीरू सिंह को भी याद किया.

Last Updated :Nov 19, 2023, 4:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.