प्रद्युम्न सिंह तोमर का दिग्विजय सिंह पर तंज, बोले- दिग्गी के राज में बच्चों को सुलाने के लिए महिलाएं करती थीं पल्लू से हवा

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Sep 23, 2023, 4:33 PM IST

Updated : Sep 23, 2023, 4:39 PM IST

pradhuman singh tomar target digvijay singh

MP Political News: सीएम शिवराज और भाजपा सरकार की तारीफें गिनाते हुए एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब एमपी में दिग्गी का राज था तो महिलाएं बच्चों को सुलाने के लिए पल्लू से हवा करती थीं.

प्रद्युम्न सिंह तोमर का दिग्विजय सिंह पर तंज

ग्वालियर। एमपी के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए विद्युत विभाग की उपलब्धियां गिनाई, इस दौरान प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि "हमारे मध्य प्रदेश में कृषकों के लिए कृषि मित्र योजना लागू की गई है, 3 एचपी से ऊपर के लोगों को पंप के स्थाई कनेक्शन के लिए 50% सब्सिडी मध्य प्रदेश सरकार देगी और 50% किसान भरेंगे और पंप कनेक्शन का मेंटेनेंस सरकार करेगी. किसानों को स्थाई पंप लगाने की योजना में लाभ दिया गया है, 1 किलो वाट तक के जो बिल हैं वे अगस्त तक के मध्य प्रदेश सरकार ने फ्रिज किए हुए हैं."

प्रदेश में लगेंगे स्मार्ट मीटर: प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि "प्रदेश में 997 करोड़ की लागत से सिस्टम सुदृढ़ीकरण यानी एसएसडी योजना से ट्रांसफार्मर का उन्नयन, विद्युत लाइनों का मेंटेनेंस, यह काम बहुत तेजी के साथ किया जा रहा है." प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाए जाने की बात पर ऊर्जा मंत्री ने सफाई दी, उन्होंने कहा कि "स्मार्ट मीटर इसलिए लगेंगे कि लोगों को सुविधा मिले, वह देख सकें हमारे घर में कितनी बिजली जल रही है. बिजली ज्यादा खर्च ना हो उसकी सेविंग कर सकें, बिल गलत ना आए इसलिए अपने मोबाइल पर डाटा देख सकें. लेकिन स्मार्ट मीटर के लिए अभी कोई टेंडर नहीं हुए हैं, कोई एजेंसी भी फिक्स नहीं हुई है."

एमपी में बिजली हुई सरप्लस: प्रद्युम्न सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि "कांग्रेस को पता नहीं है, कांग्रेस चुनावी लाभ लेने के लिए अपनी बात कर रही है. कांग्रेस के 2002, 2003 के शासनकाल में पहले लोग पूछते थे लाइट कब आएगी, आज लोग पूछते हैं कब लाइट चली गई. पहले महिलाएं अपने बच्चों को सुलाने के लिए पल्लू से हवा करती थीं, तब वह समय था.. आज सीएम शिवराज के नेतृत्व में क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है और बिजली सरप्लस हुई है."

इन खबरों पर भी एक नजर:

कांग्रेस के बिजली कटौती के आरोपों पर: एमपी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस के बिजली कटौती के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा "अब बिजली कटौती सिर्फ मेंटेनेंस के लिए होती है. सड़कों की चौड़ीकरण का काम हो रहा है, मोनोपल लगने का काम हो रहा है, इसलिए बिजली जा रही है. कुछ घंटे बिजली को रोका जाना आवश्यक है, हमें जब फोड़ा होता है तो ऑपरेशन करना जरूरी है कि नहीं, हमें सुधार के लिए कष्ट सहना पड़ेगा, लेकिन उन्हें(कांग्रेस) जो कष्ट हो रहा है, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. ग्वालियर में सड़कों का काम तेजी से चल रहा है और काम में समय लगेगा."

Last Updated :Sep 23, 2023, 4:39 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.