तंत्र-मंत्र के चक्कर में मजदूर की बलि, रक्कस पहाड़ी पर मिला शव, रोंगटे खड़ी कर देगी अंधविश्वास की ये कहानी

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 5, 2023, 4:15 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 5:30 PM IST

Laborer murder due to Tantra Mantra

Laborer murder due to Tantra Mantra: 21वीं सदी चल रही है लेकिन देश में आज भी जादू टोना और अंधविश्वास का बोलबाला है. अंधविश्वास ने न जाने कितने बेकसूर लोगों की जान ले ली है. कुछ ऐसा ही हुआ है ग्वालियर में. जहां तंत्र मंत्र के इस मायाजाल में फंस कर इंसानियत का कत्ल कर दिया गया. कुछ लोगों ने एक मजूदर की बली चढ़ा दी. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरु कर दी है.

मजदूर की तंत्र मंत्र के चक्कर में बलि

ग्वालियर। शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सागर ताल सरकारी मल्टी के पास रक्कस पहाड़ी पर एक युवक की बलि दिए जाने की सनसनखेज घटना सामने आई है. पुलिस ने भी इस हत्या को बेहद संदेहास्पद मानते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि मृतक लाल सिंह दो दिन से अपने घर से गायब था. रविवार सुबह रक्कस पहाड़ी पर मवेशी चराने गए एक युवक ने जब सुनसान इलाके में झाड़ियां के बीच लाश पड़ी देखी तो उसने लाल सिंह के घर वालों को इसकी जानकारी दी. क्योंकि मृतक का हुलिया लाल सिंह से मिलता था. लाल सिंह राय कॉलोनी घास मंडी का रहने वाला बताया गया है. इसके बाद घर वालों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंचे.

तंत्र-मंत्र के चक्कर में बलि: खास बात यह है कि वहां लाल सिंह जमीन पर औंधे मुंह पड़ा हुआ था, उसके चेहरे को बुरी तरह से जख्मी किया गया था. वहीं उसके दोनों कान कटे हुए थे. चेहरे पर एक मिट्टी का सकोरा यानी बड़ा सा दिया रखा हुआ था, जिस पर सिंदूर लगाया हुआ था. वहीं पास में एक मोटरसाइकिल की चाबी, लेजम, एक फनर और शराब के खाली क्वार्टर भी मिले हैं. एक सकोरा यानी मिट्टी का दिया मृतक लाल सिंह के पेट पर भी उल्टा रखा हुआ था. शक है कि किसी ने तंत्र-मंत्र के चक्कर में लाल सिंह की बलि दी है. घर वालों ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति का नाम बताया है जो अपने घर से फिलहाल गायब है. पुलिस ने शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए डेड हाउस भिजवा दिया है.

Also Read:

रक्कस पहाड़ी पर मिला शव: जानकारी के अनुसार, मृतक लाल सिंह शुक्रवार रात नौ बजे से गायब था. ग्वालियर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी घर के लोगों ने दर्ज कराई थी. इस बीच रविवार सुबह उसका शव रक्कस पहाड़ी पर सरकारी मल्टी के नजदीक पड़ा मिला. मृतक लाल सिंह की उम्र 40 साल थी और वह मजदूरी करता था. फिलहाल शक के आधार पर मृतक के घर वालों ने जिस व्यक्ति का नाम बताया है उसे तलाशा जा रहा है. उससे पूछताछ के बाद स्थिति साफ हो सकेगी. लेकिन मौजूदा दौर में तंत्र-मंत्र के फेर में किसी की इस तरह से हत्या समाज का घिनौना चेहरा उजागर करती है.

आरोपियों की तलाश जारी: डीएसपी ग्वालियर शुभा श्रीवास्तव का कहना है कि ''एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. आशंका है कि अंधविश्वास के चलते उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Nov 5, 2023, 5:30 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.