Gwalior Cow Smuggling: गौवंश से भरा ट्रक जब्त, गायों को निर्ममतापूर्वक ठूंस-ठूंसकर भरा था, आरोपी गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 19, 2023, 10:53 AM IST

Gwalior Cow Smuggling

मध्यप्रदेश में गौवंश की तस्करी नहीं रुक पा रही है. हिंदू संगठनों के साथ ही पुलिस व प्रशासन की सख्ती के बाद लगातार गायों की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. ग्वालियर में गायों से भरा ट्रक पुलिस ने जब्त किया है. ये गायें महाराष्ट्र ले जाई जा रही थीं.

ग्वालियर। ग्वालियर शहर की महाराजपुरा पुलिस ने बरेठा टोल प्लाजा के पास से मुखबिर की सूचना पर गोवंश से भरे एक ट्रक को बरामद किया है. इस ट्रक में गोवंश को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था. इस मामले में पुलिस ने बसु गुरु स्वामी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. ये आरोपी तमिलनाडु के मदुरई जिले का रहने वाला है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. उससे ये जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इस गलत काम में और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

बरेठा टोल प्लाजा पर पकड़ा : पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि बरामद गौवंश को ट्रक चालक बूचड़खाने में कटने के लिए ले जा रहा था. लेकिन समय रहते इसकी सूचना पुलिस को मिल गई. पुलिस ने बरेठा टोल प्लाजा पर इस ट्रक को रोका. तलाशी लेने पर उसमें गौवंश बेहद दयनीय हालत में भरा हुआ मिला. महाराजपुर पुलिस ने चालक बसु गुरु स्वामी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपी से पूछताछ जारी : पुलिस आरोपी से गोवंश को लाने ले जाने के संबंध में डिटेल जानकारी हासिल कर रही है. प्रारंभिक पूछताछ में ट्रक के चालक बसु गुरु स्वामी ने बताया है कि वह इन मवेशियों को भिंड के गोहद इलाके से लेकर आया था और इन्हें लेकर महाराष्ट्र जा रहा था लेकिन उसके साथ और कौन-कौन लोग इस घटना में शामिल थे. इसके बारे में उसने फिलहाल पुलिस को कुछ नहीं बताया है. इस मामले में एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.