क्यों बोली उमा-मेरे धैर्य की परीक्षा ले रहा है ईश्वर, स्टार प्रचारकों की सूची में नाम न होने से नहीं पड़ता कोई फर्क

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 3, 2023, 5:27 PM IST

Uma Bharti

भले ही पूर्व सीएम उमा भारती एमपी चुनाव से दूरी बनाए हों, लेकिन राजनीति में वे बराबर बनी हुईं हैं. उमा भारती स्टार प्रचारक की लिस्ट में नाम न आने पर हिमालय की ओर निकल गईं थी. वहीं अब उनका ट्वीट आया है कि ईश्वर मेरे धैर्य की परीक्षा ले रहा है.

भोपाल। पैर में चोट के बाद पहले उमा भारती का हिमालय जाने का कार्यक्रम टला. अब ये भी तय हो गया है कि चोट के बाद चुनाव के आखिरी चरण में भी उमा भारती जनसभाओं में नहीं पहुंच पाएंगी. स्टार प्रचारकों की सूची का जिक्र करते हुए पहले उन्होंने कहा कि इस सूची में उनका नाम नहीं होने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा. उमा ने कहा कि पहले सात नवम्बर से पंद्रह नवंबर के बीच जनसभाओं का उनका प्लान था, लेकिन अब उमा का कहना है कि वे भोपाल से वीडियो जारी कर या जूम मीटिंग के जरिए ही सभा में शामिल हो सकेंगी. उमा ने कहा कि इस चुनाव में तो लगता है की मेरे शौर्य को बार-बार परखने के बाद मेरे धैर्य एवं मेरी निष्ठा को भी ईश्वर परखना चाहता है.

  • 1) ललितपुर रेलवे स्टेशन पे बायें पैर में लगी चोट बड़ा नुक़सान कर गई है ।

    2) 28 तारीख़ से कल तक फ़िज़ियोंथेरोपी झाँसी में चली । सुधार ना होते देख कल फ़िर झाँसी में ही एमआरआई हुई ।

    3) माननीय डॉक्टरों के निर्देश से भोपाल वापिस लौट रही हूँ । लगभग 3 महीने तक चिकित्सा,…

    — Uma Bharti (@umasribharti) November 3, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

स्टार प्रचारक की सूची में नहीं होने से फर्क नहीं पड़ा: उमा भारती ने ट्वीट कर बताया कि ललितपुर रेलवे स्टेशन पर बायें पैर में लगी चोट बड़ा नुकसान कर गई है. 28 तारीख से कल तक फिजियोथेरेपी झांसी में चली. सुधार ना होते देख कल फिर झांसी में ही एमआरआई हुई. डॉक्टरों के निर्देश से भोपाल वापस लौट रही हूं. लगभग 3 महीने तक चिकित्सा, फिजियोथेरेपी, दवाई, बेड रेस्ट को मिलाकर के अब ठीक होने में लंबा समय लगेगा. 30 तारीख से हिमालय बद्री केदार रहकर 7 तारीख को भोपाल वापस लौटना था. उन्होंने कहा कि स्टार प्रचारक की सूची में नाम नहीं है.

  • 4) 30 तारीख़ से हिमालय बद्री केदार रहकर 7 तारीख़ को भोपाल वापिस लौटना था । स्टार प्रचारक की सूची में नाम नहीं होने से मुझे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ा क्यूँकि हमारे सभी उम्मीदवार एवं पार्टी के सभी कार्यकर्ता ही असली स्टार हैं ।

    5) वैसे भी शिवराज जी को मैंने अपना चुनाव प्रचार से…

    — Uma Bharti (@umasribharti) November 3, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

वीडियो या जूम से करूंगी प्रचार: उमा भारती ने कहा कि वैसे भी शिवराज को मैंने अपने चुनाव प्रचार से संबंधित अधिकार दे रखा है. बहुत जगहों से मुझे उम्मीदवारों ने खुद संपर्क किया. इसकी सूचना मैंने वीडी शर्मा व शिवराज को दे दी है. दीपावली जैसे कुछ दिनों को छोड़कर 7 तारीख से 15 तारीख के बीच में मैं चुनाव प्रचार में जाने वाली थी. उसकी तरीख मैंने वीडी शर्मा पर छोड़ दिया था. उमा ने बताया कि एमआरआई रिपोर्ट के बाद भोपाल के अपने आवास से अब जितना सम्भव हो सकेगा. वीडियो या जूम के जरिये मैं चुनाव प्रचार में भाग लूंगी.

यहां पढ़ें...

ईश्वर ले रहा धैर्य की परीक्षा: उमा भारती ने अपने इस ट्वीट में खास तौर पर कहा है कि इस चुनाव में तो लगता है की मेरे शौर्य को बार-बार परखने के बाद मेरा धैर्य एवं मेरी निष्ठा को भी ईश्वर परखना चाहता है. मुझे आशीर्वाद दीजिये की बेड रेस्ट में भी मैं उस ईश्वरीय परीक्षा में अच्छे नंबर से पास हो जाऊं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.