MP Assembly Election 2023: बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, पूर्व सीएम उमा भारती का नाम नदारद, मीडिया से कही ये बात

author img

By PTI

Published : Oct 27, 2023, 8:14 PM IST

Updated : Oct 27, 2023, 8:25 PM IST

BJP Star Campaigners List for MP

BJP Star Campaigners List for MP: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने अपनी स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. 40 स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ सहित शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं. हालांकि, इस स्टार प्रचारकों की सूची से पूर्व सीएम उमा भारती का नाम गायब है.

भोपाल (PTI)। अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, फग्गन सिंह कुलस्ते, अर्जुन मुंडा के नाम भी सूची में हैं.

  • मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव-2023 हेतु भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक निम्नलिखित हैं। pic.twitter.com/Ucyhs3A8cC

    — BJP Madhya Pradesh (@BJP4MP) October 27, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का नाम सूची से गायब : स्टार प्रचारकों की सूची में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, बीजेपी नेता मनोज तिवारी और एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं. हालांकि, एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नाम सूची से गायब है. कई लोगों का मानना है कि उमा भारती ने 2003 में राज्य में भाजपा को सत्ता तक पहुंचाया था और तब से लेकर अब तक राज्य में भगवा पार्टी का ही शासन चल रहा है, सिर्फ दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक 15 महीनों के लिए ही भाजपा सत्ता से बाहर थी जब कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य में काबिज थी.

उमा भारती ने दिया ये जवाब: स्टार प्रचारकों की सूची से अपना नाम गायब होने के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती ने टीकमगढ़ जिले में कहा कि उन्होंने एमपी के सीएम चौहान को पावर ऑफ अटॉर्नी (प्रचार करने के लिए) दी है. उन्होंने कहा, "अगर वह (चौहान) चाहें तो पार्टी के लिए मेरी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं." जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तो फायरब्रांड नेता ने कहा कि यह सवाल भाजपा प्रमुख नड्डा से पूछा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

MP Assembly Election 2023: बीच चुनाव में प्रचार छोड़ हिमालय में आत्मचिंतन करेंगी उमा भारती, गिनाए 20 साल में बीजेपी के अधूरे काम

Jan Ashirwad Yatra में निमंत्रण नहीं आने पर उमा भारती का छलका दर्द, कांग्रेस बोली- बुजुर्गों का अपमान करना BJP की परंपरा

गौरतलब है कि पिछले साल भारती ने राज्य में शराब की दुकानों के खिलाफ अभियान चलाया था, जिससे बीजेपी सरकार के लिए शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई थी. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि राज्य में पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवारों ने अनुरोध किया है कि पीएम मोदी, शाह और आदित्यनाथ को उनके चुनाव प्रचार के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाए. 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 1 नवंबर को मतदान होंगे.

Last Updated :Oct 27, 2023, 8:25 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.