टीकमगढ़ में राहुल गांधी का PM से सवाल, तोमर के बेटे पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई, बोले-MP के अस्पताल में हो रहा मुर्दों का इलाज

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 14, 2023, 4:30 PM IST

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi in MP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को एमपी के टीकमगढ़ पहुंचे. यहां राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. साथ ही शिवराज सरकार पर भी कई आरोप लगाए.

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए महज 3 दिन बचे हैं. ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए बस 2 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी जीत पक्की करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. प्रदेश स्तर से लेकर दिल्ली तक के नेता एमपी का दौरा करने में जुटे हुए हैं. मंगलवार को एमपी के दौरे पर पीएम मोदी, राहुल गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक पहुंचे. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज विदिशा और टीकमगढ़ पहुंचे. यहां वे केंद्रीय मंत्री के बेटे के वायरल वीडियो को लेकर जमकर बरसे.

तोमर के बेटे पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई: टीकमगढ़ के खरगापुर में राहुल गांधी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो को लेकर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे के अलग-अलग वीडियो सामने आए हैं. जिनमें वो करोड़ों रुपए की बात कर रहा है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बोलने को तैयार नहीं. आखिर तोमर के बेटे पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. इतना ही नहीं राहुल ने इस दौरान एमपी में व्यापम घोटाले का भी जिक्र किया. जिसमें बीजेपी सरकार ने 1 करोड़ बच्चों का भविष्य बर्बाद किया. जबकि 40 लोगों की मौत हो गई थी. तब भी देश के प्रधानमंत्री ने कोई कार्रवाई नहीं की.

एमपी के अस्पतालों में मुर्दा लोगों का हो रहा इलाज: इसके बाद राहुल गांधी ने एमपी की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर शिवराज सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि यहां के सरकारी अस्पतालों में जिंदा नहीं बल्कि मुर्दा लोगों का इलाज किया जाता है. यह बीजेपी की टेक्नोलॉजी है कि यहां मुर्दों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि यहां MBBS की सीटें बिकती है. बीजेपी एमपी में पटवारी भर्ती घोटाला करती है, बच्चों के खाने का पैसा चोरी करती है. इतने सब के बाद भी पीएम मोदी कुछ नहीं बोलते.

यहां पढ़ें...

बीजेपी की नहीं चोरी की सरकार है ये: राहुल ने कहा कि दो तरह की सरकार होती है. एक सूटबूट वाली जो अरबपतियों के लिए काम करती है. दूसरी, कांग्रेस जो किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के लिए काम करती है. उन्होंने कहा कि एमपी में 18 हजार किसानों ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली. बीजेपी के राज में किसान परेशान हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर किसान कर्जमाफी की बात कही. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी का वादा किया था. 27 लाख किसानों का हमने कर्ज माफ किया था. वो सरकार जिसने किसानों का कर्ज माफ किया, उस सरकार को बीजेपी ने चोरी कर लिया. यह बीजेपी की सरकार नहीं बल्कि चोरी की सरकार है. इसके साथ ही राहुल ने यहां जातिगत जनगणना कराने का भी मुद्दा दोहराया.

बता दें इससे पहले विदिशा में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं एमपी के कई दौरे कर चुका हूं. अब मैं दावे से कह सकता हूं कि यहां कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है. एमपी की जनता कांग्रेस को 140-150 सीटें देने वाली है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.