ETV Bharat / state

सरायकेला पुलिस के हत्थे चढ़े बिहार के दो गांजा तस्कर, बस से कर रहे थे तस्करी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 19, 2023, 6:11 PM IST

Ganja Smuggling in Seraikela
Seraikela police

सरायकेला पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. युवक गांजा लेकर बस से बिहार जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. Ganja Smuggling in Seraikela

पुलिस ने गांजा के साथ दो युवकों को किया गिरफ्तार

सरायकेला: जिला पुलिस ने यात्री बस से गांजा के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. बस में दोनों युवक सवार होकर टाटा से बिहार जा रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दो बैग में भरे 13 किलोग्राम गांजा के साथ दोनों को पकड़ा है. दोनों युवक बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रामगढ़ पुलिस ने 115 किलो गांजा किया जब्त, तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार

मामले के संबंध में जानकारी देते हुए सरायकेला पुलिस अधीक्षक डॉ विमल कुमार ने गम्हरिया थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि टाटा से बिहार जाने वाले बस में दो युवक गांजा की तस्करी कर रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने चांडिल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया. टीम ने चांडिल थाना क्षेत्र के एनएच-33, पाटा टोल प्लाजा के पास टाटा से बिहार, बक्सर जा रही सिंह ट्रेवल्स की बस को चेकिंग के लिए रोका, तभी बस में सवार दो युवक भागने की कोशिश करने लगे. जिन्हें सशस्त्र बल के जवानों ने दबोच लिया.

गिरफ्तार युवकों की पहचान 34 वर्षीय धर्मेंद्र पटेल और 34 वर्षीय विशाल मिश्रा के रूप में हुई है. दोनों पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं. पुलिस ने तस्करी कर रहे धर्मेंद्र पटेल के पास से चार पैकेट में बंद 7 किलोग्राम गांजा और विशाल मिश्रा के पास से तीन पैकेट में कुल 6 किलोग्राम रखे गांजा को बरामद किया है. दोनों ही आरोपी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसके अलावा पुलिस ने उनके पास से मोबाइल फोन समेत अन्य सामान भी बरामद किए हैं.

अलग-अलग माध्यम से होती रही है गांजा की तस्करी: सरायकेला जिला से होकर बिहार समेत अन्य क्षेत्र में अलग-अलग माध्यमों से अक्सर गांजा तस्करी से जुड़े मामले सामने आते रहे हैं, जिसमें जिला पुलिस को कई बड़ी सफलताएं हाथ लगी हैं. पुलिस अधीक्षक डॉ विमल कुमार ने बताया कि इससे पूर्व अलग-अलग गाड़ियों से गांजा की तस्करी हुई थी, जिसका उद्भेदन जिला पुलिस द्वारा किया गया था. लेकिन इस बार सुरक्षित पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बस का प्रयोग किया गया है, पुलिस द्वारा तस्करी रोकने के कई कदम उठाए जा रहे हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.