साहिबगंज में सीबीआई की छापेमारी, तीन ग्राहक सेवा केंद्र की हो रही जांच

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 2:25 PM IST

CBI raid in Sahibganj

CBI raid in Sahibganj. सीबीआई की टीम ने साहिबगंज में एक साथ तीन ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी सीएसपी केंद्र में की गई है. छापेमारी के मामले में फिलहाल किसी भी अधिकारी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है.

साहिबगंज: 1250 करोड़ के खनन घोटाले के बाद साहिबगंज में ईडी और सीबीआई की टीम लगातार एक्टिव है. गुरुवार को अहले सुबह ही सीबीआई की टीम ने सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट में तीन स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है. ये छापेमारी तीन सीएसपी (ग्राहक सेवा केंद्र) में की गई है. हालांकि इस मामले में अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

सीबीआई की छापेमारी सीएसपी संचालक बबीता देवी और उनके पति दीपक ठाकुर के घर पर हो रही है. इसके अलावा पेटखस्सा गांव में मनोज दास के घर भी सीबीआई की टीम पहुंची है. छापेमारी की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है जिन सीएसपी पर छापेमारी हुई है उनका संचालन एसबीआई करता है. जो एक आदमी को 10, 000 रुपए तक राशि दे सकता है. सीएसपी को हर दिन बैंक को हिसाब किताब देना होता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आदिवासियों के खाते से हेरफेर किया गया होगा. हालांकि इस मामले में कोई भी कुछ भी बताने से इनकार कर रहा है.

पिछले तीन जनवरी को ईडी की टीम ने डीसी राम निवास यादव और एक पत्थर व्यवसायी के यहां छापेमारी की थी. इससे पहले ईडी के जांच में कई लोग जेल जा चुके हैं. वहीं साहिबगंज में कई रसूखदार लोग भी ईडी और सीबीआई के रडार पर हैं.

ये भी पढ़ें:

साहिबगंज डीसी नहीं पहुंचे ईडी दफ्तर, अवैध खनन मामले में ईडी ने जारी किया था समन

साहिबगंज में व्यवसायी और डीसी के यहां ईडी की छापेमारी, डीसी के घर से कैश और 9MM की गोलियां बरामद

साहिबगंज मंडल कारा में छापेमारी, हर वार्ड की ली गई गहन तलाशी

साहिबगंज में सीबीआई की दबिश, निंबू पहाड़ पर अ‌वैध खनन की जांच की शुरू

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.