साहिबगंज में सीबीआई की दबिश, नींबू पहाड़ पर अ‌वैध खनन की जांच की शुरू

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 20, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Dec 20, 2023, 3:12 PM IST

CBI team in Sahibganj

CBI team in Sahibganj investigating at nimbu Hill. साहिबगंज में सीबीआई लगातार अपनी दबिश बनाए हुए है. नींबू पहाड़ पर अवैध खनन मामले की जांच की जा रही है. सीबीआई की चल रही कार्रवाई से खनन क्षेत्र में सन्नाटा है.

साहिबगंज में सीबीआई की दबिश

साहिबगंज: सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम नींबू पहाड़ पर बुधवार को पहुंचकर छानबीन में जुट चुकी है. टीम अपने साथ जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार को भी लेकर गई है. फोर्स की स्काउट टीम भी साथ साथ चल रही है. सुबह टीम 10 बजे सर्किट हाउस से निकल कर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पास रास्ते से नींबू पहाड़ पर चढ़ी. सीबीआई की गाड़ी को देख खनन क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ था.

बता दें कि यह वही नींबू पहाड़ है जहां ईडी के गवाह विजय हांसदा ने अवैध खनन व परिवहन मामले में सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सहित आठ लोगों पर जाति सूचक गाली गलौज और बंदूक के कुंदा से मारने का आरोप लगाते हुए जिला के एसटी एससी थाना में केस दर्ज किया था. हाइकोर्ट से सीबीआई जांच की मांग की थी. कहा था किसी ने सादे कागज में लिखवा लिया था. गवाही से मुकरने लगा था. इस पर हाइकोर्ट ने संदेह के आधार पर सीबीआई को जांच का आदेश दिया.

सीबीआई की टीम जांच का दायरा बढ़ाते हुए आगे बढ़ रही है. अभी तक जांच में सीबीआई ने विजय हांसदा को ईडी के गवाह से मुकरने और वकील से मिलवाने और टिकट कटवाने पर साहिबगंज एसपी को संलिप्त पाया है. एसपी को भी ईडी ने समन भेजा था, लेकिन एक बार हाजिर होने के बाद दोबारा नहीं गए. गौरतलब है कि सीबीआई की टीम सोमवार की आधी रात को साहिबगंज पहुंची थी. मंगलवार की सुबह ईडी के गिरफ्त से फरार व जहाज संचालक दाहू यादव के पिता से 40 मिनट तक बातचीत कर वापस सर्किट हाउस लौट गई थी. इसके पूर्व 7 दिसंबर को सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम एक साथ पंकज मिश्रा के घर सहित आठों आरोपी के यहां छापेमारी कर आवश्यक दस्तावेज लेकर रांची लौट गई थी. अब देखना होगा कि इस जांच में किस पर गाज गिरती है.

ये भी पढ़ेंः

सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज, ईडी की गिरफ्त से फरार दाहू यादव के घर पर की छानबीन

सीबीआई की 40 सदस्यीय टीम पहुंची साहिबगंज, पंकज मिश्रा के नजदीकी सहयोगियों के घर की छापेमारी

अ‌वैध खनन मामले की जांच करने फिर साहिबगंज पहुंची सीबीआई की टीम, पदाधिकारियों से हो सकती है पूछताछ

Last Updated :Dec 20, 2023, 3:12 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.