साहिबगंज मंडल कारा में छापेमारी, हर वार्ड की ली गई गहन तलाशी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 25, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Dec 25, 2023, 4:31 PM IST

Raid in Sahibganj Mandal Jail

Raid in Sahibganj Mandal Jail. साहिबगंज मंडल कारा में छापेमारी की गई. इसका नेतृत्व डीसी रामनिवास यादव ने किया. हालांकि इस छापेमारी में कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ.

साहिबगंज मंडल कारा में छापेमारी

साहिबगंज: जिले के मंडल कारा में सुबह सुबह उपायुक्त राम निवास यादव के नेतृत्व में औचक छापेमारी की गई. एसपी नौशाद आलम सहित पूरी टीम भी पहुंची हुई थी. तकरीबन तीन घंटा से अधिक समय तक हर सेल की गहन तलाशी ली गई. मेस की व्यवस्था को देखा गया. मेडिकल की सुविधा को देखा गया. जेल में ड्यूटी पर तैनात पुलिस फोर्स की तैनाती का जायजा लिया गया.

जेल अधीक्षक के द्वारा दिए निर्देश का पालन जेल में समुचित तरीके से हो रहा है या नहीं इसका भी जायजा लिया गया. पूरी टीम बारह बजे के आसपास बाहर निकली. जिला प्रशासन को गुप्त सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई. लेकिन जेल के अंदर कुछ भी आपत्तिजनक समान नहीं मिला है.

कैदियों को दी जाने वाली मेस व मेडिकल की सुविधा को लेकर कैदियों ने शिकायत की है. साहिबगंज मंडल कारा से बाहर आए उपायुक्त राम निवास यादव ने बताया कि एसपी संग पुलिस के जवानों को साथ लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया. मंडल कारा को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी कि जेल के अंदर मोबाइल फोन समेत अन्य नशीले पदार्थों का धड़ल्ले से सेवन किया जा रहा है. वहीं जेल के अंदर बंद बंदियों के द्वारा गवाहों को प्रभावित भी करने का मामला सामने आया था. वहीं मंडल कारा में बंद बंदियों को खाने पीने व ठंड से बचने के लिए उचित सामान उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, जिसको लेकर यह छापेमारी अभियान चलाया गया था. हालांकि इस छापेमारी अभियान के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें

जमशेदपुर सेंट्रल जेल में छापेमारी, वार्ड से लेकर गोदाम तक ली गई तलाशी, नहीं मिला आपत्तिजनक सामान

धनबाद जेल में डीसी के नेतृत्व में छापेमारीः कैदी वार्ड की तलाशी, बंदियों से पूछताछ

लोहरदगा मंडल कारा में छापेमारी, प्रशासन की टीम को नहीं जेल से मिली आपत्तिजनक चीजें

Last Updated :Dec 25, 2023, 4:31 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.