रोजगार मेला में झारखंड सहित देशभर के 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी, केन्द्रीय मंत्री की मौजूदगी में प्रदेश के 161 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 30, 2023, 7:06 PM IST

Updated : Nov 30, 2023, 7:54 PM IST

Union Minister Arjun Munda gave appointment letters to 161 youth in Ranchi under PM Rojgar Mela 2023

Appointment letter to youth in Ranchi under PM Rojgar Mela 2023. पीएम रोजगार मेला के तहत रांची में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा. सीसीएल सभागार में 161 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

रोजगार मेला के तहत रांची में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा

रांचीः हर साल देश के 10 लाख युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी देने के अभियान के तहत गुरुवार 30 नवंबर को रांची सहित देश भर के विभिन्न स्थानों में रोजगार मेला का आयोजन किया गया. राजधानी रांची के सीसीएल सभागार में आयोजित रोजगार मेला के दरमियान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा स्थानीय रांची सांसद संजय सेठ के अलावा कई पदाधिकारी उपस्थित रहे.

इस मौके पर झारखंड सहित देशभर के 51 हजार 156 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया, जिसमें झारखंड के 161 अभ्यर्थी शामिल हैं. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के द्वारा सांकेतिक रूप से 31 युवाओं को नियुक्ति पत्र दी गई जो केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में पदस्थापित किए जाएंगे. रोजगार मेला को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका परिश्रम और प्रतिभा का नतीजा है जो यह नियुक्ति पत्र मिल रहा है. मैं आपको और आपके परिवार के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. सरकारी सेवा में आने के बाद आपको भी ऐसी ही नेक नीयत से, ऐसे ही समर्पण भाव और निष्ठा से अपने आपको जनता जनार्दन की सेवा के लिए तत्पर रहना है.

मिशन कर्मयोगी के तहत चल रहा अभियान- अर्जुन मुंडाः केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने रोजगार मेला के जरिए प्रतिवर्ष 10 लाख लोगों को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर नियुक्ति किए जाने के इस अभियान की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यह दृढ़निश्चयी सोच की वजह से हर महीने रोजगार मेला आयोजित कर नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. ये मिशन कर्मयोगी के तहत अपने भविष्य को उज्जवल करने के साथ-साथ देश के भी विकास में भूमिका निभाने की युवाओं को प्रेरित की जा रही है.

  • आज 11वीं रोजगार मेले में प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने देशभर के 51 हजार से अधिक युवाओं के बीच ऑनलाइन नियुक्ति पत्र का वितरण किया।इस दौरान मैं सी.सी.एल. सभागार, दरभंगा हाउस, रांची में अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चल pic.twitter.com/SqwoUNVKuz

    — Arjun Munda (@MundaArjun) November 30, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

इस मौके पर नियुक्ति पत्र अपने पाने वाले युवाओं की खुशी देखते ही बनी. देवघर एम्स के लिए नियुक्ति पत्र पाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहीं डॉक्टर दीपदत्त सेनगुप्ता कहती हैं कि उनकी यह पहली नौकरी है, जिससे वो बेहद ही खुश हैं. प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से युवाओं में आत्मविश्वास जगता है और लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रेरित होते हैं.

पलामू की प्रिया दुबे कई वर्षों से बैंकिंग की तैयारी कर रही थीं आखिरकार उन्हें सफलता मिली और आज जैसे ही नियुक्ति पत्र मिला उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. यूनियन बैंक में बतौर क्लर्क काम करने के लिए तैयार प्रिया कहती हैं कि आज के दिन का उन्हें लंबे समय से इंतजार था, आखिरकार सफलता उन्हें मिल गई. बहरहाल केंद्र सरकार के द्वारा शुरू की गई इस अभियान के तहत अब तक लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल चुका है और आने वाले समय में संभावना यह जताई जा रही है की नियुक्ति पत्र मिलने में और तेजी आएगी.

इसे भी पढ़ें- PM Modi Rozgar Mela: पीएम मोदी ने रोजगार मेले में 51 हजार से अधिक बांटे नियुक्ति पत्र

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने किया देवघर एम्स स्थित पीएम जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन, प्रदेश के लाभुकों से की बात

इसे भी पढ़ें- झारखंड में मुख्यमंत्री गाड़ी योजना शुरू होगी, पलामू में सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा

Last Updated :Nov 30, 2023, 7:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.