Expansion of Hemant Cabinet: बेबी देवी बनीं हेमंत सरकार की 11वीं मंत्री, मिला उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग

author img

By

Published : Jul 3, 2023, 12:53 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 8:06 PM IST

Dead body found near pond in Giridih

बेबी देवी ने हेमंत कैबिनेट के नए सदस्य के रूप में शपथ लिया. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें शपथ दिलाई. उन्हें उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग मिला है.

मंत्री पद की शपथ लेतीं बेबी देवी

रांचीः बेबी देवी ने हेमंत सरकार के 11वें मंत्री के रुप में शपथ लिया है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजभवन पहुंचने से पहले बेबी देवी ने झामुमो प्रमुख गुरुजी शिबू सोरेन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया. बेबी देवी को उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग का मंत्री बनाया गया है. मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के कुछ घंटे के भीतर ही मंत्रिमंडल सचिवालयम निगरानी विभाग की ओर से उनके पोर्टफोलियो को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग मुख्यमंत्री ने अपने पास रखा है.

ये भी पढ़ेंः झारखंड मंत्रिमंडल में आज होगी एक महिला मंत्री की एंट्री, बेबी देवी लेंगी पद और गोपनीयता की शपथ

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के असामयिक निधन के बाद उनकी पत्नी बेबी देवी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्री बनाने का फैसला शनिवार को लिया. जिसके बाद आज राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद थे. मंत्री बनने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेबी देवी को बधाई दी.

वहीं राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में मंत्री मिथिलेश ठाकुर शामिल नहीं हुए. हालांकि वो राजभवन पहुंचे थे, लेकिन नाराज होकर राजभवन गेट से ही वापस लौट गए. राजभवन की कार्यशैली से नाराज होकर वो लौटे. लौटने के दौरान उन्होंने जमकर भरास निकाली.

बता दें कि बेबी देवी हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली दूसरी महिला हैं. उनके अलावे जोबा मांझी हेमंत कैबिनेट में पहले से शामिल हैं. बेबी देवी को मंत्री बनाए जाने से उनके समर्थक के साथ-साथ उनके क्षेत्र की जनता काफी खुश है. सभी ने उन्हें बधाई दी है. वहीं मंत्री बेबी देवी ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता अपने पति के अधूरे कार्यों को पूरा करने में होगी. इसके साथ ही वो क्षेत्र की जनता के विकास को ध्यान में रखकर काम करेंगी. गौरतलब है कि बेबी देवी ने बिना विधानसभा की सदस्यता ग्रहण किए ही मंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले हफीजूल हसन भी बिना विधायक बने ही हेमंत कैबिनेट में शामिल हुए थे. बाद में उन्होंने मधुपुर से चुनाव जीता थाा.

Last Updated :Jul 3, 2023, 8:06 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.