तीन साल के भीतर तीन दारोगा रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, केस मैनेज करने का लगा आरोप

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 7:53 PM IST

taking bribe in Khunti

खूंटी में तीन साल के भीतर तीन दारोगा को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. तीनों दारोगा को केस मैनेज करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

खूंटी: रांची के एंटी करप्शन ब्यूरो ने तीन सालों के भीतर खूंटी से तीन दरोगा को गिरफ्तार कर चुकी है. केस मैनेज करने को लेकर तीनों दरोगा गिरफ्तार हुए हैं. जिले में पहली गिरफ्तार 2021 को खूंटी के महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह का हुआ. उसके बाद तपकारा थाना प्रभारी विक्की ठाकुर और अब 2024 के पहले महीने में ही खूंटी थाना में पदस्थापित दरोगा श्रीकांत को गिरफ्तार किया गया.

मंगलवार को एसीबी की टीम ने खूंटी जिले में रिश्वतखोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खूंटी थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर श्रीकांत कुमार को 10 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि खूंटी थाने के सब इंस्पेक्टर श्रीकांत कुमार द्वारा थाने में दर्ज केस को कमजोर करने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी. पीड़ित ने रिश्वत नहीं दी और रांची एसीबी की टीम से इसकी शिकायत की इसके बाद कार्रवाई कर सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के अनुसार खूंटी सदर थाने का एसआई श्रीकांत थाने में दर्ज एक केस को कमजोर करने के लिए रिश्वत मांग रहा था. खूंटी थाना क्षेत्र के रेवा गांव निवासी रोहित कुमार ने रिश्वत नहीं दी और इसकी शिकायत रांची एसीबी की टीम से की. रोहित कुमार के द्वारा शिकायत के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मामले की पुष्टि करते हुए शिकायत को सही पाया. इसके बाद सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और उसे थाने से ही गिरफ्तार कर लिया गया.

खूंटी जिले में इससे पूर्व भी एसीबी ने खूंटी जिले के महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह को 25 फरवरी 2021 को 15 हजार घूस लेते गिरफ्तार किया था. उसके बाद 21 सितंबर 2021 को तपकारा थाना प्रभारी विक्की ठाकुर को 10 हजार घूस लेते गिरफ्तार किया गया. जबकि 9 जनवरी 2024 को खूंटी थाना में पदस्थापित दारोगा को 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ें:

धनबाद में एसीबी टीम ने की कार्रवाई, 10 हजार रुपए घूस लेते पुलिस पदाधिकारी गिरफ्तार

रिश्वत लेते धराया लातेहार एलआरडीसी का पेशकार, पलामू एसीबी टीम की कार्रवाई

धनबाद में जेलर रहे अश्वनी तिवारी के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का मामला, एसीबी ने शुरू की जांच

हजारीबाग एसीबी टीम की चतरा में कार्रवाई, 15 हजार रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.