रिश्वत लेते धराया लातेहार एलआरडीसी का पेशकार, पलामू एसीबी टीम की कार्रवाई

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Nov 8, 2023, 1:59 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/08-November-2023/jh-lat-acb-action-jh10010_08112023124220_0811f_1699427540_385.jpg

लातेहार में एलआरडीसी कार्यालय से नकल निकालने के एवज में रिश्वत लेते पेशकार रंगेहाथ पकड़ा गया है. एसीबी की टीम ने शिकायत मिलने के बाद जाल बिछाया और रंगेहाथ एलआरडीसी के पेशकार को धर दबोचा. LRDC Peshkar caught red handed taking bribe.

लातेहार: एलआरडीसी के पेशकार विपिन किशोर एक्का को पलामू एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम पेशकार को गिरफ्तार कर अपने साथ पलामू ले गई है. मिली जानकारी के अनुसार लातेहार के रहने वाले शंकर पासवान नामक एक व्यक्ति का जमीन से संबंधित फैसला एलआरडीसी ऑफिस से लगभग डेढ़ वर्ष पहले ही हो गया था, लेकिन नकल निकालने के लिए शंकर पासवान पिछले एक वर्ष से भटक रहा था. एलआरडीसी के पेशकार ने नकल निकालने के बदले 5000 रुपए रिश्वत की मांग की थी.

ये भी पढ़ें-कुख्यात माओवादी रविंद्र गंझू के घर को एनआईए ने किया जब्त, 20 लाख का इनामी चल रहा फरार

एसीबी के बिछाए गए जाल में फंसा घूसखोर पेशकारः काफी परेशान होने के बाद शंकर पासवान ने इसकी शिकायत एसीबी की टीम पलामू से की थी. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने मामले की तहकीकात शुरू की. जिसमें स्पष्ट हो गया कि रिश्वत की मांग की जा रही है. इसके बाद एसीबी की टीम ने शंकर पासवान को केमिकल लगा हुआ रुपए देकर पेशकार के पास भेजा. पेशकार विपिन किशोर एक्का ने शंकर पासवान को अपने कार्यालय में ही बुलाया और पैसे ले लिया. इसके बाद एसीबी की टीम तत्काल वहां पहुंची और पेशकार विपिन किशोर को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

भूमि संबंधी मामले में जमकर हो रही है धांधलीः ज्ञात हो कि लातेहार जिले में इन दिनों भूमि से संबंधित मामलों को लेकर पदाधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा जमकर धांधली की जा रही है. इससे आम लोगों को भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. धांधली किए जाने की शिकायत कई बार ग्रामीणों के द्वारा की जाती है. भूमि से संबंधित पैसे के लेनदेन में जिले के कुछ वरीय पदाधिकारी भी संदेह के घेरे में हैं. भूमि बंदोबस्ती और अन्य मामलों में पैसे लेकर गलत तरीके से काम करने के भी कई मामले प्रकाश में आए हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.