धनबाद से दिल्ली पुलिस ने 3 साइबर अपराधियों को दबोचा, DTDC समेत अन्य कंपनियों के नाम पर देश भर में की लाखों की ठगी

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 2, 2023, 8:32 PM IST

Updated : Dec 2, 2023, 8:37 PM IST

Delhi Police arrested 3 cyber criminals

Delhi Police arrested 3 cyber criminals. दिल्ली पुलिस ने झारखंड के धनबाद से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन साइबर अपराधियों ने देश भर में कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी की है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी का बयान

धनबाद: साइबर ठगी मामले में दिल्ली पुलिस की टीम ने धनबाद से तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार अपराधी देश भर में कई लोगों को चूना लगा चुके हैं. डीटीडीसी समेत कई कंपनियों के नाम पर फर्जी तरीके से इनके द्वारा सायबर ठगी की गई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इन अपराधियों के द्वारा ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के नाम पर देश भर में साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. ठगी की रकम लाखों में बताई जा रही है. इन अपराधियों के द्वारा साइबर क्राइम के जरिए 10 से 15 लाख तक की ठगी लोगों से की गई है. इन अपराधियों के धनबाद में होने की सूचना जैसे ही दिल्ली पुलिस को लगी. उन्होंने धनबाद आने की प्लानिंग की और शनिवार को यहां पहुंच गए. धनबाद पुलिस के सहयोग से दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान उन्होंने तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए साइबर अपराधियों ने अपना जाल देशभर में फैला रखा है. देश भर में कई शिकायतें इनके खिलाफ मिली हैं. बड़ी रकम की उगाही सायबर ठगी के माध्यम से इनके द्वारा की गई है. इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस प्रयासरत है. इनसे पूछताछ के बाद इनके साथियों की गिरफ्तारी संभव हो सकेगी.

इनकी गिरफ्तारी के बाद तीनों अपराधियों को दिल्ली पुलिस ने धनबाद न्यायालय में प्रस्तुत किया. न्यायालय के आदेश के बाद तीनों अपराधियों को लेकर ट्रेन से दिल्ली रवाना हो गई. टीम ने बताया कि आगे कि पूछताछ के बाद यह सामने आएगा की इल साइबर गिरोह ने किनसे किनसे और कितने रकम की ठगी की है.

ये भी पढ़ें:

गिरिडीह SP सर की क्लास, बच्चों से पूछा क्या बनोगे, बताया साइबर क्राइम से बचने के गुर

पाकुड़ पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, 59 मोबाइल और 82 सिमकार्ड जब्त

प्रतिबिंब पोर्टल से मिला इनपुट, चार किमी तक खदेड़ कर पकड़े गए तीन साइबर क्रिमिनल्स

लाखों के जेवर के साथ पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार, क्रेडिट कार्ड और केवाईसी अपडेट करने के नाम पर लोगों को लगाते थे चूना

Last Updated :Dec 2, 2023, 8:37 PM IST

TAGGED:

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.