राहुल गांधी के कारण पीएम मोदी आ रहे झारखंड, आनन फानन में बनाया गया कार्यक्रम: ज्योति सिंह

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 14, 2024, 8:17 PM IST

PM modi in Jharkhand

Modi is coming to Jharkhand because of Rahul. रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता धनबाद पहुंचे. यहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कार्यक्रम के कारण पीएम मोदी झारखंड आ रहे हैं. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान झारखंड भी आएंगे, यही वजह है कि पीएम मोदी का कार्यक्रम आनन फानन में बनाया गया.

धनबाद: रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ज्योति सिंह धनबाद पहुंचे. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उद्देश्य और इससे जुड़ी जानकारी साझा की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा कांग्रेस ने भारत को गुलाम बनाने वाले अंग्रेजों को खदेड़ा था. बीजेपी दूसरे तरह के अंग्रेज हैं, इन्हे भी खदेड़ने का काम कांग्रेस ही करेगी.

ज्योति सिंह ने बताया कि राहुल के कार्यक्रम से भाजपा में बेचैनी है. झारखंड में राहुल गांधी की यात्रा निर्धारित है. इसलिए राहुल गांधी की यात्रा के पहले ही पीएम मोदी का कार्यक्रम आनन फानन में झारखंड में तय हुआ है. उन्होंने बताया कि 2 से 3 फरवरी को पाकुड़ से राहुल झारखंड में प्रवेश करेंगे. दुमका, जामताड़ा, देवघर और दूसरे चरण में धनबाद में राहुल गांधी का आगमन होगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड में सीट शेयरिंग में कोई समस्या नहीं है. वहीं, नीतीश के द्वारा संयोजक पद को अस्वीकार किये जाने को लेकर कहा कि INDIA गठबंधन में नेतृत्व को लेकर और पीएम पद को लेकर कोई कंट्रोवर्सी नहीं है. भाजपा पर निशाना साधते हुए ज्योति सिंह ने कहा कि आज देश की स्थिति बेहाल है. भाजपा की केंद्र में सरकार की वजह से है. इस बार की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राहुल गांधी की राजनीतिक नहीं बल्कि वैचारिक यात्रा है. अभी देश मे राजनीतिक तानाशाही चल रही है. कई राज्यों के सरकार में भाजपा पिछले दरवाजे से शामिल हुई और चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंका.

ज्योति सिंह ने कहा कि सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय और राजनीतिक न्याय को स्थापित करने को लेकर यह यात्रा राहुल गांधी की यात्रा शुरू हो रही है. भारत में बेरोजगारी की दर 7.09% से बढ़कर 10.9% हो गयी है. 146 सांसदों को लोकसभा से बाहर कर 18 बिल पास कर दिया गया. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान की सैकड़ों तारांकित प्रश्न हटा दिए गए. उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट की लागत दोगुनी कैसे हो गयी. हिमंत विश्वसरमा, अजित पवार जैसे लोग वाशिंग मशीन में धो दिए और सिर्फ विपक्ष पर ईडी, सीबीआई से छापा मरवा कर डराया जा रहा है.

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि आयुष्मान भारत मे बड़े पैमाने पर गड़बड़ झाला हुआ. अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को अनुचित लाभ दिलाया गया है. राहुल की न्याय यात्रा का मकसद इन गुनाहों को आम लोगों तक पहुंचना है.

ये भी पढ़ें:

27 जनवरी को धनबाद आएंगे पीएम मोदी, झारखंड से लोकसभा चुनाव प्रचार का फूकेंगे बिगुल

पीएम मोदी खूंटी के बिरहोर समुदाय से करेंगे बात, तेलंगाडीह के लोगों में भारी उत्साह

धनबाद में पीएम मोदी हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन, जिला प्रशासन ने प्रस्तावित स्थल का किया निरीक्षण

15 जनवरी को पीएम मोदी खूंटी के बिरहोरों से करेंगे संवाद, डीसी ने अधिकारियों को दिए विशेष दिशा निर्देश

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.