15 जनवरी को पीएम मोदी खूंटी के बिरहोरों से करेंगे संवाद, डीसी ने अधिकारियों को दिए विशेष दिशा निर्देश

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Jan 13, 2024, 8:25 AM IST

PM Modi program in Khunti

DC reviewed preparations for PM Modi program. पीएम मोदी 15 जनवरी को खूंटी के बिरहोरों से बात करेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर खूंटी के डीसी लोकेश मिश्रा ने समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए.

खूंटी: प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान (PM- JANMAN) के तहत जिले के अड़की प्रखंड क्षेत्र में शिविर लगाई जाएगी. प्रखंड मुख्यालय में लगे शिविर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण अड़की प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण सुनेंगे. इसके साथ ही अड़की प्रखंड क्षेत्र के आदिम जनजातीय समुदाय के लोगों से संवाद भी करेंगे. इसकी तैयारी को लेकर डीसी लोकेश मिश्रा ने शुक्रवार को बैठक कर समीक्षा की और कई दिशा निर्देश दिए.

डीसी ने आयोजन को लेकर की जाने वाली तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से बातचीत की और उन्हें विशेष निर्देश भी दिए. जिले के अड़की प्रखंड अंतर्गत तेलंगाडीह (14 घर) और सोसोकुटी (4 घर) में चिन्हांकित सभी पीवीटीजी समुदाय के कुल 65 लोगों को प्रधानमंत्री जनमन योजना का लाभ दिलाने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश दिया गया. 15 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे. इसके साथ ही चयनित लाभुकों के बीच लाभ का वितरण भी किया जाएगा.

गौरतलब है कि विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय की सामाजिक और आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रधानमंत्री जनमन योजना संचालित की जा रही है. इसके अंतर्गत विभिन्न विभागों के समन्वय से पेयजल, आवास, सड़क, मोबाइल मेडिकल यूनिट, आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से पोषण, वनधन केंद्र की स्थापना, इंटरनेट एवं मोबाईल सर्विस की उपलब्धता और आजीविका संवर्धन के लिए कौशल विकास सहित महत्वपूर्ण गतिविधियों का क्रियान्वयन किया जाएगा. डीसी लोकेश मिश्रा ने बताया कि संबंधित स्वास्थ्य विभाग, आधार सुधार, पेयजल एवं अन्य विभागों को निर्देशित किया कि शिविर लगाकर समुदाय के लोगों को लाभान्वित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी खूंटी के बिरहोर समुदाय से करेंगे बात, तेलंगाडीह के लोगों में भारी उत्साह

27 जनवरी को धनबाद आएंगे पीएम मोदी, झारखंड से लोकसभा चुनाव प्रचार का फूकेंगे बिगुल

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.