जमीन विवाद में हुई जमकर मारपीट, पुलिस के सामने युवक की पिटाई, 7 लोग घायल

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 2, 2023, 7:30 AM IST

fight between two groups in Bokaro

fight between two groups in Bokaro. बोकारो में जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. जिसमें 7 लोग घायल हुए हैं. पुलिस के सामने ही युवक की पिटाई हुई और पुलिस बेबस नजर आई. पुलिस ने मशक्कत के बाद युवक को लोगों से बचाया. बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा था.

जमीन विवाद में जमकर मारपीट

बोकारो: जिले में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी और मारपीट हुई. पुलिस के सामने ही एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही और बीच-बचाव करती नजर आई. इस दौरान महिलाओं का गुस्सा इतना ज्यादा था कि वे पुलिस की गाड़ी के सामने ही उस शख्स को पीटने पर उतारू हो गईं. किसी तरह पुलिस उसे छुड़ाकर भीड़ से दूर ले गई. इस जमीन विवाद में पहले मारपीट और फिर रोड़ेबाजी हुई, जिसमें एक पक्ष से छह लोग और दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति घायल हुए हैं. घटना चास प्रखंड के बहादुरपुर मोड़ स्थित भंगाबाजार गांव की है.

घायलों का चल रहा इलाज: मौके पर पहुंची पिंड्राजोरा पुलिस ने सभी घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां घायलों का इलाज चल रहा है. बताया गया कि पुलिस के सामने ही लोगों ने हंगामा किया और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे और चदरा की शीट उखाड़ कर फेंक दिया. बताया जा रहा है कि भंगाबाजार गांव के माणिक मंडल के खाता संख्या 01 प्लॉट नंबर 675 की 61 डिसमिल जमीन को लेकर शर्मा बाउरी, विजय बाउरी और अनिल बाउरी और बहादुरपुर गांव के माणिक मंडल के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था.

उक्त जमीन के बगल में माणिक मंडल द्वारा दो मंजिला कंक्रीट का भवन बनाया गया है. माणिक बगल की जमीन पर दूसरा घर बनाने के उद्देश्य से दीवार खड़ा कर उसकी ढलाई की तैयारी कर रहा था, तभी गांव की ही भारती देवी, बधन बाउरी, विमला देवी, संतोष बाउरी, अनिल बाउरी और नुनीवाला देवी ने निर्माण कार्य रोकने को कहा. लेकिन, माणिक मंडल ने इस जमीन को अपनी जमीन बता कर निर्माण कार्य जारी रखा.

कुछ भी कहने से बचती आई पुलिस: इसी को लेकर दोनों पक्षों के लोग आपस में भीड़ गये और एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला करने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही गांव से दर्जनों लोग आ गये और पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव से भारती देवी (50 वर्ष), बधन बाउरी (60 वर्ष), विमला देवी, संतोष बाउरी (35 वर्ष), अनिल बाउरी और नुनी बाला देवी गंभीर रूप से घायल हो गये. दूसरे पक्ष से माणिक मंडल का पुत्र भी घायल हो गया है. पुलिस ने दोनों पक्षों के सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. प्रभारी थानाध्यक्ष दीपक कुमार साह और अंचलाधिकारी दिवाकर दुबे ने दोनों पक्ष के लोगों को शांत कराया और मामले में शांति बनाये रखने की अपील की. इस दौरान पुलिस कुछ भी कहने से बचती रही.

यह भी पढ़ें: धनबाद के वासेपुर में मारपीट और बमबाजी, परिवार पर दबंगों का हमला

यह भी पढ़ें: धनबाद में जमीन विवाद में मारपीट के बाद महिला की मौत, परिजनों ने शव के साथ थाना पहुंच किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: रामगढ़ में स्कूली छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट, विरोध में स्टूडेंट्स ने किया थाना का घेराव

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.