रामगढ़ में स्कूली छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट, विरोध में स्टूडेंट्स ने किया थाना का घेराव

author img

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 25, 2023, 3:52 PM IST

Crime Students protest against teasing and assault on schoolgirls in Ramgarh

Students protest at police station in Ramgarh. रामगढ़ में स्कूली छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट हुई है. इसके विरोध में स्टूडेंट्स ने थाना का घेराव किया और कार्रवाई की मांग की. ये पूरा मामला रजरप्पा थाना क्षेत्र का है.

रामगढ़ में स्कूली छात्राओं से छेड़खानी और मारपीट के विरोध में स्टूडेंट्स ने थाना का घेराव किया, जानकारी देते प्रिंसिपल और सांसद

रामगढ़ः जिला के रजरप्पा थाना क्षेत्र चितरपुर स्थित आरबी हाईस्कूल सांडी में छात्राओं के साथ छेड़खानी व स्कूल से लौटने के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. इसको लेकर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रजरप्पा थाना का घेराव किया. इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने स्कूल पहुंचकर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आरबी हाईस्कूल सांडी की छुट्टी के बाद जब छात्राएं घर लौट रही थीं. इसी दौरान कुछ लोग उनसे छेड़खानी करने लगे, जब इसका विरोध स्कूल के छात्र-छात्राओं ने किया तो दूसरे समुदाय (विशेष समुदाय) के लोगों ने छात्र-छात्राओं पर हमला कर दिया और जमकर पिटाई कर दी. इस मारपीट में स्कूल की 7 से 8 छात्राएं घायल हो गईं कई स्कूली बच्चों को भी चोट लगी हैं. उन सभी का इलाज रामगढ़ सदर अस्पताल में कराया गया.

पूरे मामले को लेकर रजरप्पा थाना में शिकायत की गई और जब कार्रवाई नहीं हुई तो स्कूली बच्चों ने थाना का घेराव कर दिया. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को समझने में जुटी हुई है. इसकी जानकारी मिलने के बाद गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी स्कूल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. सांसद ने दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की चेतावनी प्रशासन और स्कूल प्रबंधन को दी.

स्कूल की छात्रा ने कहा कि स्कूल से घर लौटते समय रास्ते में विशेष समुदाय के लोगों के द्वारा गाली गलौज और छेड़खानी की जाती थी. जब शुक्रवार को इसका विरोध किया तो उन लोगों के साथ-साथ उनके परिजन भी हथियार से लैस होकर छात्राओं पर हमला बोल दिया. जिसके कारण कई छात्राएं घायल हो गयीं. छात्रा की मांग है कि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

इस मामले को लेकर स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार मिश्रा ने कहा कि विशेष समुदाय का मामला जांच का विषय है. लेकिन शुक्रवार की घटना में स्कूल से सात आठ छात्र-छात्राएं घायल हुए हैं. जानकारी के अनुसार मामला विशेष समुदाय का ही लग रहा है. वहीं गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि मामला संवेदनशील है और अगर दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आने वाले समय में प्रशासन को चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

इसे भी पढे़ं- प्रोफेसर का पाप! छात्रा का आरोप- टीचर्स डे पर शिक्षक ने मांगी प्यार की मिठाई!

इसे भी पढे़ं- गिरिडीह के बिरनी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, महिला सहित 7 घायल

इसे भी पढ़ें- धनबाद में सीआईएसएफ की गश्ती के दौरान कोयला माफिया ने मारपीट की, शिकंजे में एक कोयला व्यवसायी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.