सोलन अस्पताल में बनेगा नया पर्ची काउंटर, घंटों के इंतजार से मिलेगा छुटकारा

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 15, 2024, 2:26 PM IST

New Prescription Counter in Civil Hospital Solan

New Prescription Counter in Civil Hospital Solan: सोलन जिले में अब मरीजों को पर्ची कटवाने के लिए लंबी लाइनों में खड़े नहीं होना पड़ेगा. सिविल अस्पताल सोलन में अब अस्पताल प्रशासन नया पर्ची काउंटर बनाने जा रहा है. जिसका लाभ जल्द ही लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा.

सोलन: क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में अब लोगों को पर्ची बनाने के लिए भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा और न ही ज्यादा देर तक लाइन में खड़ा रहकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा. इस समस्या से निजात पाने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने एक नया पर्ची काउंटर बनाना शुरू कर दिया है. आगामी कुछ दिनों में इसकी सुविधा लोगों को मिलना शुरू हो जाएगी, जिससे लोगों को लंबी लाइनों में खड़े होने से निजात मिलेगी.

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के एमएस डॉ. एसएल वर्मा ने बताया कि सिविल अस्पताल सोलन जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. जहां पर सिरमौर, शिमला और सोलन के लोग अपना इलाज करवाने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में यहां पर ओपीडी की संख्या भी 1000 से 1500 के बीच में रहती है, लेकिन अस्पताल परिसर में दो ही पर्ची काउंटर होने की वजह से यहां पर रोजाना लंबी लाइन देखने को मिलती है और लोगों को कई घंटों तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है.

डॉ. एसएल वर्मा ने बताया कि इस समस्या से निजात पाने के लिए अब यहां पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से एक नया पर्ची काउंटर तैयार किया जा रहा है. जिसकी सुविधा आगामी दिनों में लोगों को यहां पर मिलेगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में तीन पर्ची काउंटर होने से लोगों की बारी भी जल्दी आएगी और उन्हें घंटों तक इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा.

बता दें कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. रोजाना यहां पर सैंकड़ों हजारों की संख्या में लोग अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं. ऐसे में यहां अच्छी खासी लोगों की भीड़ हो जाती है और लोगों को पर्ची कटवाने के लिए भी कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है. मगर अब लोगों को पर्ची कटवाने के लिए इन लंबी लाइनों से छुटकारा मिलेगा, क्योंकि सिविल अस्पताल सोलन में अब एक और पर्ची काउंटर बनाया जाएगा.

ये भी पढे़ं: हिमाचल के सरकारी अस्पतालों में मरीज रहे परेशान, क्रसना लैब में टेस्टिंग बंद, सरकारी लैब की टाइमिंग बढ़ी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.