NH पांच पर अब आम लोगों और पर्यटकों को मिलेंगे प्राकृतिक खेती के उत्पाद, महिला शक्ति द्वारा किया जाएगा संचालित

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 27, 2023, 4:48 PM IST

Natural Farming Products Sales Center Inugrated in Solan

सोलन जिले में NH-5 पर अब आम लोगों और पर्यटकों को प्राकृतिक खेती के उत्पाद मिलेंगे. यह प्राकृतिक खेती उत्पाद बिक्री केंद्र महिला शक्ति द्वारा संचालित किया जाएगा. जिसका प्रदेश कृषि सचिव सी पालरासु ने बुधवार को उद्घाटन किया. पढ़ें पूरी खबर..

सोलन: हिमाचल प्रदेश के कृषि सचिव सी पालरासु ने बुधवार को सोलन सब्जी मंडी में महिला शक्ति द्वारा संचालित प्राकृतिक खेती उत्पाद बिक्री केंद्र का उद्घाटन किया. इस दौरान यहां पर रिटेल आउटलेट का निरीक्षण और प्राकृतिक खेती जुड़े किसानों से सी पालरासु ने संवाद भी किया. इस दौरान कृषि सचिव सी पालरासु ने कहा कि प्राकृतिक खेती से जुड़े किसानों से मिलने का आज मौका उन्हें मिला है और इस आउटलेट के माध्यम से किसान बागवान जो प्राकृतिक खेती से जुड़े हैं, वह अपने उत्पाद यहां पर बेच सकते हैं.

कृषि सचिव सी पालरासु ने कहा कि लोगों के साथ-साथ बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी यहां पर प्राकृतिक खेती उत्पाद खरीदने में आसानी होगी और इससे एक जागरूकता भी लोगों में आएगी की किस तरह से वे लोग प्राकृतिक खेती से जुड़े उत्पादों का सेवन कर सकते हैं.

'बिना रसायन फसल उत्पादन करना किसान बागवानों के लिए भी बेहतर साबित हो रहा है और लोगों को भी इसका फायदा मिले, इसके लिए इस आउटलेट का यहां पर आज उद्घाटन किया गया है.' :- सी पालरासु, कृषि सचिव, हिमाचल

सी पालरासु ने कहा कि बिना रसायन फसल उत्पादन करना किसान बागवानों के लिए भी बेहतर साबित हो रहा है और लोगों को भी इसका फायदा मिले, इसके लिए इस आउटलेट का यहां पर आज उद्घाटन किया गया है. उन्होंने कहा कि यह आउटलेट महिला शक्ति द्वारा संचालित किया जाएगा, यह प्रोजेक्ट की पहली शुरुआत है और हिमाचल में धीरे-धीरे सब जगह पर इस तरह के आउटलेट को खोला जाएगा ताकि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिल सके.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में विलुप्त हो रहे भोजपत्र को जाइका करेगा 'जिंदा', हिमालयन फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के साथ मिलकर होगा काम

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.