राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह, राम मंदिर निर्माण के प्रबल समर्थक रहे हैं पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 31, 2023, 10:00 AM IST

Vikramaditya Singh on Ram Mandir

Vikramaditya Singh on Ram Mandir: कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे. मंदिर ट्रस्ट की ओर से विक्रमादित्य सितंह को आमंत्रित किया गया है. बता दें कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह भी राम मंदिर निर्माण के पक्षधर थे.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह अयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. समारोह 22 जनवरी को हो रहा है. इसके लिए विक्रमादित्य सिंह को ट्रस्ट की तरफ से आमंत्रित किया गया है. उल्लेखनीय है कि विक्रमादित्य सिंह के पिता और दिग्गज कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह राम मंदिर निर्माण के प्रबल समर्थक रहे हैं.

17 जनवरी को रवाना होंगे विक्रमादित्य सिंह: हिमाचल की सत्ता की छह बार कमान संभालने वाले वीरभद्र सिंह अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण की अकसर वकालत किया करते थे. भगवान श्री कृष्ण के वंशजों की पीढ़ी में वीरभद्र सिंह का राज परिवार आता है. विक्रमादित्य सिंह का हाल ही में जय श्रीराम के नारे वाला वीडियो भी वायरल हुआ है. विक्रमादित्य सिंह 17 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होंगे. उल्लेखनीय है कि आमंत्रित अतिथियों को 21 जनवरी तक प्रवेश तय किया गया है.

डेरा बाबा रुद्रानंद सहित दलाई लामा को बुलावा: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए हिमाचल के धर्मगुरुओं को भी बुलावा भेजा गया है. ऊना जिले के विख्यात डेरा बाबा रुद्रानंद के अधिष्ठाता सहित बाबा लाल आश्रम के प्रमुख, बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के महंत व अन्य साधु प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाएंगे. राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा भी बुलाए गए हैं.

इन साधुओं को भी किया आमंत्रित: शिमला के खड़ा पत्थर की विख्यात साध्वी कल्याण गिरि, बिलासपुर के बाबा कमल दास, सिद्धबाड़ी कांगड़ा के स्वामी सुबोधा नन्द, मणिकर्ण साहिब की माता देवा, मंडी चैलचौक के अभिषेक गिरि बाबा, सिरमौर रेणुका धाम के बाबा स्वामी दयानंद भारती, पांवटा साहिब के बाबा चैतन्य महाराज, मंडी के महाराज लोमश दास, बिलासपुर के राधिका दास, शिमला के बाबा अजय गिरि, बाबा श्याम मोहन दास कुल्लू सहित 56 साधु आमंत्रित हैं.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या जाएंगे विक्रमादित्य सिंह, वीरभद्र सिंह भी थे मंदिर निर्माण के पक्षधर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.