राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होगा वीरभद्र परिवार, कहा- राजनीति अपनी जगह, धर्म अपनी जगह

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 14, 2024, 2:29 PM IST

Ram Lalla Pran Pratishtha Ceremony in Ayodhya

Ram Lalla Pran Pratishtha Ceremony in Ayodhya: अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य सिंह ने साफ कर दिया है कि वह लोग समारोह में जरूर जाएंगे. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया और निमंत्रण के लिए सभी संस्थाओं का भी आभार जताया.

कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह

शिमला: अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया है. हिमाचल प्रदेश में भी कुछ चुनिंदा लोगों को राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण पत्र दिया है. हिमाचल कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह और मंडी सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया है. ऐसे में उनके अयोध्या जाने को लेकर राजनीति गलियारों में चर्चा छीड़ गई. जिसपर विक्रमादित्य सिंह और प्रतिभा सिंह ने दो टूक शब्दों में साफ किया है कि वह दोनों 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे.

कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि राजनीति और धर्म अलग-अलग चीज है. श्री राम में उनकी गहन आस्था है. उन्होंने कहा कि वो खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं कि वो इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनेंगे. राम मंदिर निर्माण के लिए जहां कैबिनेट मंत्री ने पीएम मोदी का आभार जताया. वहीं, उन्होंने अयोध्या निमंत्रण पर सभी संस्थाओं का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि एक सनातनी होने के नाते और देव परंपरा में विश्वास रखते हुए ये मेरा कर्तव्य है कि मैं राम लला प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या में मौजूद रहूं और इसके लिए मैं जरूर अयोध्या जाऊंगा.

वहीं, मंडी से सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 98 फीसदी लोग हिंदू हैं और हमारी श्री राम के प्रति गहरी आस्था थी. स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की मंदिरों में बहुत श्रद्धा थी और वो हमेशा राम मंदिर निर्माण के पक्षधर थे. ऐसे में उनके लिए ये प्रशंसा का विषय है. प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम सब देवी-देवताओं से जुड़े हुए हैं, उन्हीं पर आस्था रखते हुए हम अपना हर काम करते हैं और यही सीख अगली पीढ़ी को देने की भी जरूरत है. प्रतिभा सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि राजनीति अपनी जगह है और धर्म अपनी जगह है. इसलिए वह अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जरूर जाएंगी.

ये भी पढे़ं: क्या अपनी ही सरकार से नाराज हैं विक्रमादित्य सिंह, खेल विभाग वापिस लेने के बाद कैबिनेट मीटिंग में नहीं पहुंचे युवा मंत्री

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.