शिमला में लग रहा पर्यटकों का जमावड़ा, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के साथ ले सकेंगे विंटर कार्निवाल का आनंद

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 27, 2023, 8:08 PM IST

Updated : Dec 27, 2023, 9:31 PM IST

Etv Bharat

Shimla Winter Carnival: नये साल के जश्न के लिए इन दिनों शिमला में पर्यटकों की भीड़ बढ़ने लगी है. बड़ी तादाद में देश-विदेश से सैलानी पहाड़ों की रानी शिमला का रुख कर रहे हैं. वहीं, यहां आने वाले पर्यटकों को शिमला की हसीन वादियों के साथ यहां विंटर कार्निवाल देखने का आनंद मिलेगा. पढ़िए पूरी खबर...

शिमला में लग रहा पर्यटकों का जमावड़ा

शिमला: नये साल के जश्न के लिए अगर आप किसी हिल स्टेशन जाने का प्लान बना रहे हैं तो शिमला चले आइए. क्योंकि इन दिनों शिमला में विंटर कार्निवाल चल रहा है. 25 दिसंबर से शुरू हुआ यह विंटर कार्निवाल 31 दिसंबर तक चलेगा. हर बार नये साल का जश्न मनाने के लिए लाखों सैलानी हिमाचल का रुख करते हैं. ऐसे में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अगर आप शिमला का रुख करते हैं तो यहां की हसीन वादियां और सुहाने मौसम के साथ-साथ आपको कंप्लीमेंट्री के तौर पर विंटर कार्निवाल देखने को मिलेगा, जो आपके और आपके परिवार का आनंद दोगुना कर देगा.

शिमला में चल रहे विंटर कार्निवाल में आपको हिमाचल की समृद्ध विरासत और परंपरा से रूबरू होने का मौका मिलेगा. जहां आपको हिमाचल का संगीत, नाटी और यहां का खानपान का जायका मिलेगा, जिसके आप मुरीद हो जाएंगे. यहां आने वाले पर्यटक शिमला की वादियों और मौसम के दिवाने हो जाते हैं, इनमें से कई सैलानी तो बार-बार पहाड़ों की रानी का रुख करते हैं.

यूं तो हिमाचल प्रदेश में पर्यटन स्थलों और खूबसूरत वादियों की कमी नहीं है, लेकिन बात जब पहाड़ों की रानी शिमला की हो तो उसका कोई तोड़ नहीं है. यही वजह है कि हर साल समर वेकेशन हो या होलीडे प्लान शिमला देश-विदेश के पर्यटकों को अपनी ओर खींच लेता है. वहीं, हर साल की तरह इस बार भी नये साल में शिमला सैलानियों से पैक रहने वाला है. वहीं, बार बीते 10 दिनों में 1 लाख 60 हजार से ज्यादा गाड़ियों ने शिमला में एंट्री ली है. नये साल पर सैलानियों की बड़ी संख्या आने को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को नया प्लान बनाया है. ताकि किसी भी पर्यटक और स्थानीय लोगों को कोई परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें: 10 दिनों में शिमला में 1.60 लाख गाड़ियों की एंट्री, ट्रैफिक और कानून व्यवस्था के लिए पुलिस ने बनाया प्लान

Last Updated :Dec 27, 2023, 9:31 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.