शिमला में बढ़ा आइस स्केटिंग का रोमांच, सैलानियों ने उठाया लुत्फ

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 4, 2024, 9:21 AM IST

Updated : Jan 4, 2024, 9:51 AM IST

Shimla Ice Skating Rink

Shimla Ice Skating Rink: कड़ाके की ठंड के बीच शिमला के लक्कड़ बाजार में आइस स्केटिंग रिंक का रोमांच इन दिनों चरम पर है. बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक में आइस स्केटिंग को लेकर क्रेज है. शिमला में सुबह-शाम स्केटिंग के दो सेशन करवाए जाते हैं. स्केटिंग के लिए सैलानी भी बड़ी तादाद में शिमला पहुंच रहे हैं.

शिमला की आइस स्केटिंग रिंक

शिमला: राजधानी शिमला में भले ही इस बार अभी तक बर्फबारी नहीं हुई है, लेकिन शिमला के लक्कड़ बाजार में फिर भी बर्फ के दीदार हो रहे हैं. लक्कड़ बाजार में इन दिनों आइस स्केटिंग रिंक पर स्केटिंग का रोमांच चरम पर है. मौसम साफ होने के चलते रिंक में अच्छी खासी बर्फ जमी है. यहां पर सुबह-शाम दो-दो घंटे स्केटिंग हो रही है. बर्फ पर स्केटिंग करने के लिए काफी तादाद में बच्चे से लेकर बजुर्ग पहुंच रहे हैं.

एक सेशन की ₹300 फीस: साल की शुरुआत से ही स्केटिंग रिंक में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. कड़ाके की ठंड के बीच में स्थानीय लोगों के साथ पर्यटक भी स्केटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. काफी तादाद में पर्यटक आईस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग करने के लिए पहुंच रहे हैं. शाम को 6:30 बजे से लेकर 9:30 बजे तक हर रोज स्केटिंग यहां पर हो रही है. सुबह भी 8 से लेकर 10:00 तक स्केटिंग करवाई जा रही है. स्केटिंग करने के लिए पर्यटकों से ₹300 एक सेशन के लिए जा रहे हैं. ज्यादातर यहां पर स्थानीय लोग और बच्चे स्केटिंग करने पहुंच रहे हैं.

Shimla Ice Skating Rink
शिमला के लक्कड़ बाजार में आइस स्केटिंग रिंक

स्केटिंग रिंक में प्रतियोगिताएं: आइस स्केटिंग रिंक के सदस्य सचिव रजत ने बताया कि कुछ दिनों से मौसम साफ बना हुआ है. जिसके चलते रिंक में काफी अच्छी बर्फ जमी है और सुबह के साथ शाम के भी स्केटिंग के सेशन करवाए जा रहे हैं. स्केटिंग रिंक में प्रतियोगिता भी करवाई जा रही है, खास कर बच्चों की रेसिंग, फिगर स्केटिंग ओर म्यूजिकल चेयर की प्रतियोगिता भी कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि काफी तादाद में पर्यटक भी यहां पर स्केटिंग करने पहुंच रहे हैं और पर्यटकों से ₹300 स्केटिंग के लिए जा रहे हैं.

स्केटिंग पर मौसम की मार: शिमला के लक्कड़ बाजार में साल 1920 में आइस स्केटिंग रिंक का निर्माण किया गया था. तब से लेकर अभी तक इस रिंक में स्केटिंग की कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं हो चुकी है, लेकिन कुछ सालों से मौसम में बदलाव के कारण शिमला स्केटिंग क्लब प्रतियोगिता नहीं करवा पा रहा है और स्केटिंग के सेशन भी हर साल कम होते जा रहे हैं.

ये भी पढे़ं: हिमाचल में बर्फबारी के लिए करना पड़ेगा और इंतजार, फॉग को लेकर अलर्ट जारी, इस दिन से बदलेगा मौसम

Last Updated :Jan 4, 2024, 9:51 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.