Himachal Pradesh University के दो छात्र गुटो के बीच मारपीट, क्रॉस FIR दर्ज, पुलिस मामले की जांच में जुटी

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 3, 2023, 7:29 AM IST

Himachal Pradesh University

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के दो छात्र संगठन के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. मामले में दोनों पक्ष की ओर से पुलिस को शिकायत मिली है. जिसके आधार पर पुलिस ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है... (Himachal Pradesh University Students Fighting) (Shimla fighting between two groups).

शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला में एक बार फिर से छात्र संगठनों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों के बीच मारपीट का मामला थम नहीं रहा है. हर साल विश्वविद्यालय में छात्र किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई करते हैं और बाद में यह छोटी सी बात बड़े खूनी संघर्ष तक पहुंच जाती है. ताजा मामले में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के दो छात्र गुटों में मारपीट करने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने दोनों ओर से मिली शिकायत के आधार पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार चंबा निवासी साहिल कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई कि एचपीयू में पढ़ाई करने वाले समीर, अक्षय, विशाल, सुशांत व आशीष ने समरहिल में उसका रास्ता रोका और उसके साथ मारपीट की. वहीं, किन्नौर के सुशांत नेगी ने भी मामला दर्ज करवाया है. सुशांत का आरोप है कि साहिल और मुकेश नाम के छात्रों ने समरहिल में उसे रोककर उसके साथ मारपीट की और उसका फोन तोड़ दिया. साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी. ऐसे में पुलिस ने दोनों छात्रों की शिकायत पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने किसी गिरफ्तारी नहीं की है.

गौरतलब है कि छात्र संगठन चुनाव को लेकर पहले भी कई बार कॉलेज और विश्वविद्यालय में हंगामा हुआ है. कई बार तो नौबत मारपीट तक पहुंच गई है. बीते साल भी छात्र संगठन द्वारा हॉस्टल में किसी बात को लेकर बहस हुई और बात मारपीट तक पहुंच गई थी. जिसमें कई छात्रों को चोटे आई थी. जिनका उपचार आईजीएमसी में करवाया गया था. वही कॉलेज में भी छात्र संगठनों द्वारा मारपीट के मामले सामने आए थे. जिसमें कई छात्र घायल भी हुए थे. उसके बाद कॉलेज विश्वविद्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, लेकिन अब फिर से एक बार विश्वविद्यालय में दो गुटो में मारपीट का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जान शुरू कर दी है. मामले की एसपी संजीव गांधी ने पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Sex Racket Exposed In Nurpur: नूरपुर के एक निजी होटल में Sex Racket का खुलासा, पुलिस ने वेश्यावृत्ति के धंधे में शामिल 2 महिलाओं को छुड़वाया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.