Sex Racket Exposed In Nurpur: नूरपुर के एक निजी होटल में Sex Racket का खुलासा, पुलिस ने वेश्यावृत्ति के धंधे में शामिल 2 महिलाओं को छुड़वाया

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 2, 2023, 6:01 PM IST

Updated : Oct 2, 2023, 7:36 PM IST

Police caught sex racket in Nurpur

नूरपुर पुलिस ने शहर के एक निजी होटल में छापेमारी कर चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा किया है. वहीं, वेश्यावृत्ति में शामिल 2 महिलाओं को छुड़वाया है. फिलहाल दोनों महिलाओं को महिला एवं बाल विकास केंद्र भेज दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.. (Sex Racket Exposed in Nurpur)

नूरपुर: कांगड़ा जिले में लंबे समय से चल रहे बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. दरअसल, 1 अक्टूबर को पुलिस थाना डमटाल के अन्तर्गत गुप्त सूचना के आधार पर डमटाल में एक निजी होटल पर रेड की गई और वेश्यावृत्ति के धंधे में शामिल उपरोक्त होटल के मालिक जनक राज निवासी छन्नी के कब्जे से दो महिलाओं को छुड़ाया गया. वहीं, दोनों महिलाओं को महिला एवं बाल विकास केंद्र भेज दिया गया है. मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस जिले के एसपी अशोक रत्न ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करके भारतीय दंड सहिंता की धारा 370, 342 व धारा 3, 4, 5, 6 (अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम) Immoral Traffic Prevention Act, 1956 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

एसपी अशोक रत्न ने बताया कि जिला पुलिस नुरपूर द्वारा देह व्यापार में शामिल लोगों के खिलाफ प्रभावी कड़ी कार्रवाई करते हुए साल 2023 में दिनांक 01.10.23 तक Immoral Traffic Prevention Act, के अधीन कुल 04 अभियोग दर्ज कर इस अवैध कार्य में शामिल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, आरोपियों के कब्जे से अभी तक 6 महिलाओं को छुड़ाया गया है. उन्होंने बताया कि इन छह महिलाओं को महिला एवं बल विकास केंद्र भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि नूरपुर पुलिस द्वारा इस धंधे में शामिल लोगों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा.

एसपी अशोक रत्न ने बताया कि इसके अलावा इस अवैध व्यापार में शामिल संबंधित होटलों के लाइसेंस रद्द करने हेतु भी संबंधित विभाग से पत्राचार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि भविष्य में भी देह व्यापार माफिया के विरुद्ध जिला पुलिस नूरपुर का अभियान इसी तरह निरंतर जारी रहेगा. उन्होंने कहा की नूरपूर क्षेत्र की अधिकतर सीमा पंजाब के साथ लगते बॉर्डर से लगती है इसी कारण इस जगह पर ज्यादातर अवैध कार्यों को किया जाता रहता है. उन्होंने कहा कि इन्ही अवैध कार्यों को रोकने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू किया हुआ है.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने निजी होटल में छापेमारी कर पकड़े हरियाणा के 3 तस्कर, चिट्टा बरामद

Last Updated :Oct 2, 2023, 7:36 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.