भगवान राम एक पार्टी के ट्रेड मार्क नहीं हैं, राम भगवान हम सबके पूजनीय हैं- अनिरुद्ध सिंह

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 7, 2024, 7:49 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 4:46 PM IST

Anirudh Singh

Anirudh Singh Statement On Lord Ram: हिमाचल प्रदेश के पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भगवान राम किसी एक पार्टी के ट्रेड मार्क नहीं है. राम भगवान हम सबके पूजनीय हैं. पढ़ें पूरी खबर...

पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह

शिमला: हिमाचल में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने धर्म के नाम से भाजपा पर राजनीति करने आ आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम किसी एक पार्टी के ट्रेड मार्क नहीं है. राम भगवान हम सबके पूजनीय हैं. मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भगवान किसी की व्यक्तिगत संपत्ति नहीं हैं और न ही एक समुदाय और एक पार्टी के ट्रेड मार्क हैं. भगवान राम पर सबकी आस्था है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के ताले पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने ही खुलवाए था. राम हम सबके आदर्श और पूजनीय हैं. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होगी. इस शुभ अवसर पर शिमला में भी धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा और अयोध्या भी जाएंगे. अनिरुद्ध सिंह ने गौ सदन को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में गाय को लेकर जो बड़ी बड़ी बातें करते हैं तो भाजपा बताए कि उनकी सरकार में कितने गौ सदन खोले गए. लोगों के सहयोग से सबसे बड़ा गौ सदन कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में खोला गया है. भाजपा गाय को लेकर केवल राजनीति करती है.

सरकार की एक साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे: देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में शिमला राजीव भवन कांग्रेस कार्यालय में रविवार को कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस की बैठक आयोजित हुईं. जिसकी अध्यक्षता पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने की. इस अवसर पर सभी पंचायत प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ लोक सभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार में एक साल में हुए विकासकार्य को जनता तक पहुंचाने के निर्देश जारी किए गए. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि 15 फरवरी के बाद कभी भी लोकसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. ऐसे में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयार है. जिसमें कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार को भारी लीड दिलाई जाएगी. इसके लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर फील्ड में उतरने के निर्देश दिए गए हैं.

नड्डा के आरोपों पर अनिरुद्ध सिंह का पलटवार: बीते दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पंचायती राज मंत्री ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान प्रदेश सरकार को केंद्र से जो मदद मिलनी चाहिए थी , वह नहीं मिल पाई है. उन्होंने कहा कि केंद्र से केवल एनडीआरएफ के तहत जो पैसा राज्यों को मिलता है वही मिला है. इसके अलावा जिस तरह से कांग्रेस सरकार लगातार हिमाचल को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग कर रही थी और इसके तहत विशेष पैकेज की जो मांग की जा रही थी. उसके तहत केंद्र सरकार से कोई मदद नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव आने वाले हैं तो हिमाचल से संबंधित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश की जनता की याद आने लगी है.

ये भी पढ़ें- पहले महिला का फोन चुराया, अब प्राइवेट फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी, 10 लाख रुपये की मांग

Last Updated :Jan 8, 2024, 4:46 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.