जन्मदिन पर जमकर थिरके जयराम, समर्थकों के साथ डाली नाटी, विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 6, 2024, 2:27 PM IST

Etv Bharat

Jairam Thakur Nati on Birthday Dance: जयराम ठाकुर ने अपने जन्मदिन पर जमकर नाटी डाली. पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जयराम ठाकुर को बधाई दी है. इस वीडियो में वो अपने समर्थकों और पार्टी के नेताओं के साथ डांस (हिमाचली लोक नृत्य नाटी) करते दिख रहे हैं.

जयराम ठाकुर ने जन्मदिन पर डाली नाटी

शिमला: आज हिमाचल के पूर्व मुख्यमत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का जन्मदिन है. इस दौरान शिमला में उनके सरकारी आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. जहां जयराम ठाकुर ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ नाटी डाली. पार्टी के नेता, विधायक और कार्यकर्ता जयराम ठाकुर को बधाई दे रहे हैं.

विक्रमादित्य सिंह ने भी दी बधाई- जयराम ठाकुर को कई नेता और कार्यकर्ता सोशल मीडिया के जरिये भी बधाई दी हैं. इनमें हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी शामिल हैं. विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया पेज पर जयराम ठाकुर के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष आदरणीय श्री Jairam Thakur को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं । जय श्री राम'

कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई
कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दी बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई देने वालों में हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष राजीव बिंदल भी हैं. जिन्होंने अपने X हैंडल से जयराम ठाकुर के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि 'पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष श्री @jairamthakurbjp को जन्मदिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनायें...। '. इसके अलावा हिमाचल बीजेपी समेत अन्य नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर बधाई दी है. उनके सरकारी आवास पर पहुंचे नेताओं, कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनके साथ नाटी डालने के साथ-साथ सेल्फी भी खिंचवाई.

  • पूर्व मुख्य मंत्री और नेता प्रतिपक्ष श्री @jairamthakurbjp जी को जन्मदिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनायें....। pic.twitter.com/Z9HSqytOtx

    — Dr. Rajeev Bindal (@rajeevbindal) January 6, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

छात्र राजनीति से मुख्यमंत्री तक का सफर- जयराम ठाकुर का जन्म 6 जनवरी 1965 को मौजूदा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के तांदी गांव में हुआ था. मंडी से ही स्कूलिंग और फिर ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से एमए किया था. ग्रेजुएशन के दौरान ही वो मंडी के वल्लभ कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ गए थे. जहां उन्होंने छात्र राजनीति जीवन का पहला चुनाव जीतक ज्वाइंट सेक्रेटरी बने.

  • नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। pic.twitter.com/AWNQzEZr05

    — BJP Himachal Pradesh (@BJP4Himachal) January 6, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

इसके बाद 1989 से 1993 के बीच वो भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य सचिव और फिर भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष बने. इसके बाद वो बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रहे, साल 2006 में उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली. इससे पहले 1998 में उन्होंने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और पहली बार विधायक बने. मंडी की ही चच्योट सीट से 2003 और 2007 में उन्होंने दोबारा जीत हासिल की. 2009 में वो हिमाचल सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री रहे. 2012 में चौथी और फिर 2017 में वो लगातार पांचवी बार विधानसभा पहुंचे.

59 साल के हो गए हैं जयराम ठाकुर
59 साल के हो गए हैं जयराम ठाकुर

पहली बार बने मुख्यमंत्री- 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रदेश में जीत तो मिली लेकिन सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए. इसके बाद कई दिनों के मंथन के बाद पार्टी आलाकमान ने जयराम ठाकुर पर भरोसा जताया और उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. उन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया लेकिन फिर 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी चुनाव हार गई. हालांकि जयराम ठाकुर ने अपनी जीत का सिलसिला कायम रखा और जीत का सिक्सर लगाकर छठी बार विधायक बने. इस समय वो मंडी जिले की सराज विधानसभा सीट से विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: CM सुक्खू ने कहा अयोध्या के लिए निमंत्रण नहीं मिला, विक्रमादित्य बोले पार्टी से ऊपर धर्म, मैं जाऊंगा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.