सतवंत अटवाल बनीं हिमाचल की कार्यकारी DGP, अधिसूचना जारी

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 2, 2024, 9:34 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 7:10 AM IST

Ips officer satwant atwal

IPS Officer Satwant Atwal: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सतवंत अटवाल को राज्य सरकार ने डीजीपी हिमाचल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. इस संबंध में मंगलवार देर शाम को गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी की गई है. पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू को कारोबारी केस मामले में उच्च न्यायलय से हटाने के निर्देश देने के बाद प्रदेश सरकार ने डीजीपी का कार्यभार सतवंत अटवाल को सौंपा है. संजय कुंडू को सरकार ने आयुष विभाग में प्रधान सचिव पर तैनाती दी है. सतवंत अटवाल 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. वर्तमान में सतवंत अटवाल एडीजीपी विजिलेंस के पद पर कार्यरत थी.

Ips officer satwant atwal
नोटिफिकेशन की कॉपी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में ट्रक-बस ड्राइवरों की हड़ताल का असर, पेट्रोल पंप पर भीड़, जरूरी चीजों की सप्लाई पर भी असर

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सतवंत अटवाल को हिमाचल के डीजीपी का दिया अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. सतवंत अटवाल अभी विजिलेंस की एडीजीपी हैं. उनके पास सीआईडी के ADGP का भी अतिरिक्त कार्यभार है. इससे पहले अटवाल ने हिमाचल में महिला पुलिस के लिए बहुत अच्छा काम किया है महिला को सशक्त करने के लिए बेहतर प्रयास किया था. इस साल अप्रैल मई में देश भर से महिला पुलिस का एक कार्यक्रम शिमला में आयोजित हुआ था. जिसका नेतृत्व भी सतवंत अटवाल ने किया था. गौरतलब है कि डीजीपी संजय कुंडू को कोर्ट ने वर्तमान पद से हटाने के आदेश दिए थे. तब कुंडू ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन सरकार ने उन्हें डीजीपी के पद से हटा दिया है.

राजीव कुमार बनाए पर्यटन निगम के MD: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राजीव कुमार को पर्यटन विकास निगम का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है. राजीव कुमार साल 2003 कैडर के HAS अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में क्या है धारा 118 ? ऐसे भू-कानून की मांग के साथ उत्तराखंड में सड़क पर उतरे हैं लोग

Last Updated :Jan 3, 2024, 7:10 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.