IGMC Shimla Dispute: आईजीएमसी शिमला के सिक्योरिटी गार्ड्स और अस्पताल प्रशासन में बढ़ा विवाद, 24 सुरक्षाकर्मियों को निकाला बाहर

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 1, 2023, 11:19 AM IST

IGMC Shimla Dispute

आईजीएमसी शिमला में लंबे समय से चला आ रहा अस्पताल प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों के बीच का विवाद अब बढ़ गया है. नए टेंडर के अंतर्गत आईजीएमसी शिमला के 24 सिक्योरिटी गार्ड्स को बाहर निकाल दिया है. जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों में गहरा रोष है और सभी गार्ड्स विरोध-प्रदर्शन पर उतर आए हैं. (IGMC Shimla Dispute)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में सुरक्षा कर्मियों और अस्पताल प्रशासन के बीच विवाद बढ़ गया है. आईजीएमसी में सिक्योरिटी को लेकर हुए नए टेंडर में 24 सुरक्षा गार्ड्स को निकाल दिया गया है. शनिवार देर रात जारी की गई लिस्ट में 24 सुरक्षा गार्ड्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिसके बाद से आईजीएमसी शिमला में माहौल गरमा गया है.

सिक्योरिटी गार्ड्स ने ठप किया काम: आज सुबह से ही आईजीएमसी शिमला में सुरक्षा गार्ड्स ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और काम ठप कर दिया है. कोई भी सुरक्षा गार्ड किसी भी वार्ड में ड्यूटी पर नहीं गया है और अपने ऑफिस के बाहर खड़े होकर सुरक्षा कर्मियों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह विवाद और बढ़ सकता है, क्योंकि अस्पताल से निकाले गए गार्डों के समर्थन में सीटू भी उतर आया है.

IGMC Shimla Dispute
आईजीएमसी शिमला के सिक्योरिटी गार्ड्स का विरोध प्रदर्शन

सिक्योरिटी गार्ड्स का विरोध प्रदर्शन: आईजीएमसी सिक्योरिटी यूनियन के प्रधान बबलू ने बताया कि उनके 24 गार्ड को अस्पताल प्रशासन ने नए टेंडर के तहत निकाल दिया गया है, क्योंकि वह सच का साथ देते थे और गलत चीजों का विरोध करते थे. जिसके अस्पताल प्रशासन ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. बबलू ने कहा कि वह अपनी लड़ाई लड़ेंगे और बिना कारण बताएं निकाले गए सुरक्षा कर्मियों के साथ में खड़े रहेंगे.

लंबे समय से चल रही तनातनी: गौरतलब है कि सुरक्षा कर्मियों और प्रशासन के बीच काफी लंबे समय से तनातनी चल रही है. प्रशासन सुरक्षा कर्मियों की मांग को दरकिनार करते आया है और सुरक्षाकर्मी अपनी मांग को लेकर कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं, लेकिन अब 24 सुरक्षा कर्मियों को निकाल दिया गया है. वहीं, आईजीएमसी के डिप्टी एमएस डॉ. अमन ने बताया कि कि किसी गार्ड को रखना है या किसको नहीं रखना है, ये फैसला सुरक्षा कंपनी का है. उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

ये भी पढे़ं: IGMC सुरक्षाकर्मियों ने प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- मशीन में नहीं लगाएंगे हाजरी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.