चुनावी ड्यूटी में गए हिमाचल के अफसर, यहां जानिए सरकार ने किन अधिकारियों को सौंपा अतिरिक्त कार्यभार

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 26, 2023, 6:31 PM IST

Updated : Oct 26, 2023, 7:15 PM IST

Himachal IAS and IPS officers

हिमाचल सरकार ने 7 आईएएस व दो एचपीएएस अफसरों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है. पढ़ें पूरी खबर... (Himachal IAS and IPS officers election duty).

शिमला: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल से भी 20 आईएएस व 10 आईपीएस अधिकारी ड्यूटी पर गए हैं. राज्य सरकार ने गुरुवार को 7 आईएएस व दो एचपीएएस अफसरों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है. अधिसूचना के अनुसार वर्ष 2007 के आईएएस अधिकारी राकेश कंवर अब ग्रामीण विकास, पंचायती राज व मत्स्य पालन विभाग के सचिव सहित तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव, एचपी वित्त निगम के एमडी व एचपी अपीलीय कर प्राधिकरण के चेयरमैन का कार्यभार अतिरिक्त तौर पर भी देखेंगे.

ये भी पढ़ें- Vertical Wind Tunnel: क्या है वर्टिकल विंड टनल? देश में इस तरह की पहली टनल कहां इंस्टॉल हुई है ?

वर्ष 2009 के आईएएस अधिकारी रोहन चंद ठाकुर हिमुडा के सीईओ, राज्य चयन आयोग हमीरपुर के मुख्य प्रशासक का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे. आईएएस अधिकारी युनूस पंचायती राज विभाग के निदेशक सहित एचपी पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन के एमडी का कार्यभार देखेंगे. वर्ष 2012 बैच के आईएएस डीके रतन शहरी विकास विभाग के निदेशक के अलावा शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ-कम-एमडी का कार्यभार अतिरिक्त रूप से संभालेंगे. वर्ष 2015 बैच की आईएएस प्रियंका वर्मा एमडी टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का कार्यभार अतिरिक्त रूप से संभालेंगी.

Himachal IAS and IPS officers
नोटिफिकेशन की कॉपी.

ये भी पढे़ं- छात्र की मौत के बाद हरकत में आया NIT हमीरपुर प्रशासन, 6 हॉस्टलों के वार्डन समेत सिक्योरिटी और फैकल्टी इंचार्ज को बदला

इसी बैच के आईएएस मुकेश रेपस्वाल को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग का अतिरिक्त जिम्मा दिया गया है. वर्ष 2016 बैच के आईएएस विजय कुमार स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव सहित राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे. एचपीएएस विनय कुमार को पब्लिक फाइनेंस एंड पब्लिक इंटरप्राइजेज के निदेशक सहित ट्रेजरी, एकाउंटस व लॉटरीज का जिम्मा अतिरिक्त तौर पर दिया गया है. एचपीएएस अधिकारी अनिल कुमार जल शक्ति विभाग के संयुक्त निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे.

अंजू शर्मा होंगी लोकसेवा आयोग की नई सदस्य: गुरुवार को ही जारी एक अन्य अधिसूचना के अनुसार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडी शिमला में अध्येता डॉ. अंजू शर्मा को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग का नया सदस्य बनाया गया है. आयोग में एक सदस्य का पद लंबे समय से खाली चल रहा था. डॉ. अंजू का कार्यकाल छह साल तक होगा. इस बारे में राज्य सरकार के मुख्य सचिव की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है.

ये भी पढ़ें- 40 दिन फॉरेस्ट रेस्ट हाउस चैलचौक में रही महिला, नहीं दिया 20 हजार का बिल, जाते समय बोली- सीएम सुक्खू की कुर्सी चली जाए

Last Updated :Oct 26, 2023, 7:15 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.