ETV Bharat / state

CM Sukhu Meets PM Modi: पीएम मोदी से सीएम सुक्खू की पहली मुलाकात, प्रधानमंत्री ने दिया हर मदद का आश्वासन

author img

By

Published : Jan 24, 2023, 1:58 PM IST

Updated : Jan 24, 2023, 2:54 PM IST

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली दौरे पर हैं. जहां उन्होंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की है. इससे पहले सोमवार को सीएम सुक्खू ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. (CM Sukhu Meets PM Modi) (Sukhvinder sukhu delhi visit) (Himachal CM Meets PM Modi)

CM Sukhu Meets PM Modi
CM Sukhu Meets PM Modi

दिल्ली/शिमला : हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू सोमवार से दिल्ली दौरे पर हैं. जहां मंगलवार को सीएम सुक्खू ने पीएम मोदी से मुलाकात की है. मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम सुखविंदर सुक्खू की ये प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात है.

पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का भरोसा- दिल्ली में हुई इस शिष्टाचार मुलाकात में पीएम मोदी और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच प्रदेश में चल रही विकास परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई. सीएम की ओर से विकास परियोजनाओं में केंद्र से सहायता का अनुरोध किया गया. जिस पर पीएम मोदी ने हर संभव मदद का आश्वासन सीएम सुक्खू को दिया है. सीएम सुखविंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात में हिमाचल के लिए उदार वित्तीय सहायता का आग्रह किया, हालांकि ये औपचारिक भेंट थी, लेकिन दोनों नेताओं के बीच हिमाचल को लेकर सार्थक बातचीत हुई.

CM Sukhu Meets PM Modi
पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार केंद्र द्वारा शुरू की गई योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करेगी. केंद्र की प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना और रोपवे के निर्माण के लिए पर्वतमाला योजना इनमें प्रमुख है, जिनका उद्देश्य बुनियादी ढांचे में क्रांति लाना है. सीएम ने कहा कि इन दोनों योजनाओं से राज्य के लोगों को अत्यधिक लाभ होगा. लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के अलावा कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे का विकास वर्तमान सरकार के मुख्य फोकस क्षेत्रों में से एक है.

पीएम ने सीएम को दी बधाई- इस मुलाकात के दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी को हिमाचली शॉल और टोपी के साथ-साथ पारंपरिक स्मृति चिन्ह भेंट किया. जिसपर हिमाचल का पारंपरिक वाद्य यंत्र रणसिंघा बना हुआ था. पीएम मोदी ने भी सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी.

CM Sukhu Meets PM Modi
सीएम सुक्खू ने पीएम मोदी को दी भेंट

डेढ महीने बाद हुई पीएम से मुलाकात- सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 11 दिसंबर को हिमाचल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. जिसके बाद 19 दिसंबर को ही दिल्ली दौरे के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात होनी थी लेकिन पीएम के साथ मुलाकात से पहले सीएम सुक्खू कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके कारण मुलाकात नहीं हो पाई औऱ अब मुख्यमंत्री बनने के करीब डेढ महीने के बाद दोनों की मुलाकात हुई है.

कल राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मिले थे सीएम- इससे पहले सोमवार को दिल्ली दौरे के दौरान सीएम सुखविंदर सुक्खू ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी शिष्टाचार भेंट की थी.

ये भी पढ़ें: प्रियंका वाड्रा ने सोलन में किया था ऐलान, सुखविंदर सरकार इस तरह निभाएगी 1 लाख नौकरियों का वादा

Last Updated : Jan 24, 2023, 2:54 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.