मंडी में प्रधान पर गिरी गाज, IRDP में शामिल होने के आरोप सिद्ध होने पर किया गया सस्पेंड

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 3, 2024, 6:45 AM IST

Updated : Jan 3, 2024, 2:37 PM IST

Pradhan Suspended Mandi

मंडी में प्रधान पर आईआरडीपी में शामिल होने के आरोप सिद्ध होने के बाद प्रधान को सस्पेंड कर दिया गया है, मामला सराज की भाटकीधार पंचायत का है. बता दें कि पिछले कई दिनों से भाटकीधार पंचायत कथित गोलमाल के आरोपों से सुर्खियों में थी. पढ़े क्या है पूरा मामला..

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज में प्रधान पर आईआरडीपी में शामिल होने के आरोप सिद्ध होने पर जिला पंचायत अधिकारी ने प्रधान को सस्पेंड कर दिया है. मामला विकासखंड सराज के तहत आने वाली ग्राम पंचायत भाटकीधार का है. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले पंचायत प्रधान पर अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की मिलीभगत से खुद का नाम आईआरडीपी में शामिल करने के आरोप लगे थे. इन आरोपों की शिकायत उपायुक्त मंडी को भी दी गई थी. जिसके बाद उपायुक्त ने इस मामले को लेकर जांच बैठाई थी.

दरअसल, जांच रिपोर्ट में आरोप सिद्ध होने पर जिला पंचायत अधिकारी ने पंचायत प्रधान भाटकीधार को सस्पेंड कर दिया है. खंड विकास अधिकारी जंजैहली प्रियंका ने पंचायत प्रधान के निलंबन आदेश मिलने की पुष्टि की है. बता दें कि भाटकीधार पंचायत कुछ दिनों से गोलमाल के आरोप में सुर्खियों में चल रही थी. इस पंचायत के आरटीआई एक्टिविस्ट तुलेश कुमार और अन्य ग्रामीणों ने पंचायत प्रतिनिधियों पर पंचायत के विकास में कथित गोलमाल के आरोप लगाए थे. ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर डीसी, एसपी, विजिलेंस और एसडीएम को इस पंचायत में गोलमाल की शिकायत की थी.

गोलमाल की शिकायत मिलने पर पंचायत भाटकीधार की जांच को लेकर खंड विकास अधिकारी कार्यालय से एक कमेटी का गठन किया गया था. अभी मामले की जांच चल ही रही थी कि इस बीच पंचायत प्रधान के खिलाफ आईआरडीपी में शामिल होने की शिकायत का आरोप सिद्ध होने पर जिला पंचायत अधिकारी ने प्रधान के निलंबन के आदेश जारी कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: सोलन पुलिस ने चिट्टे के एक मामले में दिल्ली से एक नाइजीरियन को किया गिरफ्तार

Last Updated :Jan 3, 2024, 2:37 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.