करसोग से फरार हुई सोसायटियों के पास फंसा लोगों का 100 करोड़, नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री को सौंपा ज्ञापन

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 25, 2023, 5:30 PM IST

Mandi investors submitted a memorandum

मंडी के तहत करसोग में क्रेडिट सोसायटियों में पूंजी जमा करवाने वाले निवेशकों ने बुधवार को नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा. जिसमें क्रेडिट सोसायटियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि करसोग से फरार हुई विभिन्न क्रेडिट सोसायटियों के पास लोगों का 100 करोड़ फंसा है. पढ़ें पूरी खबर.. (Himachal Credit Societies Fraud)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के तहत करसोग में विभिन्न क्रेडिट सोसायटियां चार साल पहले लोगों का करीब 100 करोड़ लेकर फरार हुई हैं. ऐसे में गुस्साए लोगों ने पैसे का भुगतान करने के लिए नायब तहसीलदार के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें निवेशकों ने प्रदेश के सभी जिलों में जनता को प्रलोभन देकर फरार हुई विभिन्न क्रेडिट सिसाइटियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार, करसोग में भी कई क्रेडिट सोसायटियों ने अधिक कमाई का लालच देकर लोगों को ठगा है. इन क्रेडिट सोसायटीयों में लोगों ने आरडी और एफडी के माध्यम से करीब 100 का निवेश किया था, लेकिन अब ये सिसाइटियां फरार होने के बाद पकड़ से बाहर है. बता दें कि ये सिसाइटियां साल 2019 में जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपया इकट्ठा कर भाग गई थी. हालांकि इन सोसायटियों को लेकर सरकार समेत पुलिस प्रशासन ने बंद होने से पहले ही लोगों को अवगत करा दिया था, लेकिन बावजूद इसके इन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में निवेशकों का पैसा फंस गया है. इसके लिए लोग सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

'इस विषय पर गंभीर नहीं है सरकार': निवेशक पूरण चंद कौंडल का कहना कि 2019 अधिनियम को लागू कर निवेशकों का सोसायटियों में जमा पैसे का भुगतान करवाया जाए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो सभी निवेशक चुनावों का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने कहा कि करसोग से फरार हुई विभिन्न सिसाइटियो में निवेशकों का करीब 100 करोड़ जमा है, लेकिन सरकार इस विषय पर गंभीर नहीं है.

ये भी पढ़ें: Himachal Crypto Currency Scam: 'पुलिस वालों ने लोगों से जमकर करवाई है क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट', शातिरों के जाल से Police भी नहीं बच पाई

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.