Watch Video: लाहौल में चंद्रा नदी में सैलानी ने उतार दी गाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 25, 2023, 5:38 PM IST

Updated : Dec 25, 2023, 10:16 PM IST

Manali Thar Viral Video

Manali Thar Viral Video: हजारों की संख्या में टूरिस्ट क्रिसमस और नए साल के लिए हिमाचल पहुंच रहे हैं, लेकिन कुछ टूरिस्ट अजीबो गरीब हरकतें नजर आ रहे हैं. कई टूरिस्ट गाड़ी की खिड़कियां खोलकर गाड़ी चला रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिला लाहौल में सामने आया जहां एक टूरिस्ट ने अपनी गाड़ी चंद्रा नदी में उतार दी. पढ़ें पूरी खबर...

लाहौल में चंद्रा नदी में सैलानी ने उतार दी गाड़ी

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में जहां क्रिसमस का त्योहार मनाने के लिए बीते दिन से हजारों सैलानी पहुंच रहे हैं तो वहीं, सैलानी अटल टनल से होते हुए लाहौल घाटी में भी बर्फ का दीदार कर रहे हैं. ऐसे में यातायात नियमों की पालना हो इसके लिए जगह-जगह पर पुलिस के कर्मचारी माइनस तापमान में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी कुछ सैलानी यातायात नियमों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

बीती शाम के समय भी लाहौल घाटी के चंद्रा नदी में एक सैलानी के द्वारा अपनी गाड़ी को नदी में डाला गया और सैलानी नदी को पार करता हुआ दूसरे किनारे जा पहुंचा. गनीमत यह रही कि इन दिनों नदी का पानी काफी कम है. वरना सैलानी किसी हादसे का भी शिकार हो सकते थे. इस मामले का पूरा वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, स्थानीय लोग भी सैलानी की इस हरकत को गलत करार दे रहे हैं.

माइनस तापमान में भी पुलिस के कर्मचारी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अब सैलानियों को भी चाहिए कि वह यहां पर यातायात नियमों का पालन करें.-मयंक चौधरी, एसपी, लाहौल स्पीति

मिली जानकारी के अनुसार बीती शाम के समय लाहौल से मनाली आते समय कई जगह पर ट्रैफिक जाम की भी स्थिति बनी हुई थी. ऐसे में एक सैलानी के द्वारा ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अपनी गाड़ी को चंद्रा नदी में डाला गया और वह गाड़ी लेकर नदी के दूसरे किनारे होता हुआ आगे की ओर निकल गया. वहीं, बीते दिन भी अटल टनल के समीप एक बाहरी राज्य के गाड़ी चालक के द्वारा यातायात नियमों की उल्लंघना की गई थी और कुल्लू पुलिस के द्वारा उसे गाड़ी का चालान भी काटा गया था. ऐसे में आए दिन सैलानियों की इस हरकत से स्थानीय लोगों को भी दिक्कत उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें- क्रिसमस पर मनाली में उमड़े सैलानी, 2 दिन में 29 हजार से ज्यादा टूरिस्ट व्हीकल पहुंचे अटल टनल

Last Updated :Dec 25, 2023, 10:16 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.