जीभी के कुठाची गांव में ढाई मंजिला मकान में लगी आग, करीब 15 लाख रुपये का नुकसान

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 1, 2024, 5:46 PM IST

Fire Incident Kullu

Fire Incident Kullu: हिमाचल के जिला कुल्लू में एक ढाई मंजिल मकान में आग लग गई. आगजनी की इस घटना में करीब 15 रुपये का नुकसान हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार के जिभी के कुठाची गांव में एक ढाई मंजिल मकान में आग लग गई. आग लगने के चलते मकान के 6 कमरा पूरी तरह से चलकर राख हो गए और घर में रखा सारा सामान भी नष्ट हो गया. वहीं, आगजनी से प्रभावित परिवार को करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. सूचना मिलते ही बंजार पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और अब आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. इसके अलावा राजस्व विभाग की टीम के द्वारा भी प्रभावित परिवार की मदद की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार यह आग बालक राम के मकान में लगी. जब मकान में आग लगी तो परिवार के लोग खेत में काम करने के लिए गए हुए थे. ग्रामीणों ने जब मकान में आग लगी देखी तो उन्होंने इस बारे अग्निशमन विभाग की टीम को सूचित किया. फायर इंचार्ज मानसिंह द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दमकल विभाग को जब आग लगने की सूचना मिली तो दमकल विभाग अपनी टीम के साथ आग वाली वाली जगह पर पहुंचा. घर मुख्य सड़क से लगभग 400 मीटर दूर था और रास्ता छोटा होने के कारण छोटा वाहन मौके पर पहुंच पाया.

वहीं, ग्रामीणों की मदद से पेयजल पाइप को तोड़ा गया और आग पर काबू पाया गया. ग्रामीणों ने घर की निचली मंजिल में बंधे हुए पशुओं को पहले ही निकाल लिया था. लेकिन सामान अंदर ही रह गया और वह आग की भेंट चढ़ गया. बंजार पुलिस के डीएसपी शेर सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम अब आग लगने के कारणों की जांच कर रही है और प्रशासन के द्वारा भी प्रभावित परिवार की मदद की जा रही है.

ये भी पढ़ें- साल के पहले दिन राजधानी शिमला में ट्रैफिक जाम, मिनटों का समय घंटों में हुआ तय

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.