बंजार में पकड़े बिजली चोर, विभाग ने वसूला 1 लाख का जुर्माना

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 27, 2023, 9:04 AM IST

Electricity Theft Case in Kullu

Electricity Theft Case in Kullu: जिला कुल्लू में बिजली विभाग ने बिजली चोरों पर बड़ी कार्रवाई की है. उपमंडल बंजार के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में बिजली विभाग ने 9 बिजली चोरों को पकड़ा. कड़ाके की बढ़ती ठंड में बिजली की खपत भी बढ़ गई है. इसके साथ ही बिजली चोरी की घटनाएं भी बढ़ रही है. जिसके चलते विभाग द्वारा ये कार्रवाई की गई.

कुल्लू: जिला कुल्लू में जहां इन दोनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं, ठंड से बचने के लिए लोग तंदूर और हीटर का भी सहारा ले रहे हैं. जिससे इन दिनों बिजली की भी खपत बढ़ गई है. ऐसे में लोग बिजली के भारी बिल से बचने के लिए इसकी चोरी भी कर रहे हैं. जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार में बिजली बोर्ड द्वारा ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है. बिजली बोर्ड द्वारा इसके लिए एक टीम का गठन किया गया और बंजार के विभिन्न इलाकों में औचक निरीक्षण भी किया गया. जिसमें बिजली चोरी के 9 मामले सामने आए हैं.

इन इलाकों में पकड़े बिजली चोर: मिली जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड बंजार के अधिकारियों को सूचना मिली कि यहां पर कुछ लोगों द्वारा बिजली की चोरी की जा रही है. सूचना मिलते ही टीम के द्वारा बंजारा के जीभी, तांदी, भुआ धार, लसवाल आदि ग्रामीण क्षेत्रों में दबिश देकर कार्रवाई की गई. विभाग की कार्रवाई के दौरान यहां पर 9 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया.

वसूला 1 लाख का जुर्माना: बिजली बोर्ड बंजार के अधिकारियों ने बिजली चोरों पर कार्रवाई करते हुए उनका चालान किया और चालान के रूप में एक लाख रुपए की राशि भी वसूली है. इसके अलावा उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि वह दोबारा इस तरह की हरकत ना करें, वरना उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. बिजली बोर्ड की टीम ने चोरी में इस्तेमाल की गई तारों को भी जब्त कर लिया है.

बिजली बोर्ड बंजार के सहायक अभियंता शशिकांत ने कहा कि टीम ने विभिन्न इलाकों में बिजली चोरी करने के आरोप में 9 लोगों पर कार्रवाई की है और उनसे एक लाख रुपए जुर्माने के तौर पर भी वसूला है. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भी बोर्ड की टीम अलग-अलग इलाकों में निरीक्षण करती रहेगी और इस तरह की हरकत करने वालों से भारी जुर्माना भी वसूला जाएगा.

ये भी पढ़ें: सुल्तानपुर में ज्वेलरी वर्कशॉप में चोरों ने किया हाथ साफ, सोने-चांदी सहित 2.60 लाख ले उड़े, सीसीटीवी में वारदात कैद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.