Paragliding: बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद लापता हुआ पोलैंड का पायलट, बेटी ने सोशल मीडिया पर लगाई मदद की गुहार

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Oct 25, 2023, 5:00 PM IST

Updated : Oct 25, 2023, 7:43 PM IST

paragliding in bir billing

पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बीड बिलिंग घाटी से सोमवार को फ्री फ्लायर के तौर पर उड़ान भरने वाला पोलैंड का 70 साल का पायलट एंड्रजेज कुलाविक लापता हो गया है. पढ़ें पूरी खबर... (paragliding in bir billing)

लापता पायलट एंड्रजेज कुलाविक की बेटी अलीसिजा .

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश की पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी से पोलैंड का एक 70 साल का पायलट लापता हो गया था. उक्त पायलट ने सोमवार को बिलिंग से फ्लाइंग की थी. उनका लक्ष्य धर्मशाला तक जाना था, लेकिन रविवार देर शाम तब वह वापस नहीं लौटे. ना ही उनका किसी से कोई संपर्क हो पाया था. लापता पायलट का नाम एंड्रजेज कुलाविक है. वहीं, एंड्रजेज कुलाविक की बेटी अलीसिजा ने बताया कि उनके पिता इंग्लिश या कोई स्थानीय भाषा नहीं जानते हैं. इन दिनों बिलिंग घाटी में सैकड़ों की संख्या में देश-विदेश से पायलट पैराग्लाइडिंग की उड़ानों का लुत्फ लेने के लिए पहुंचे हैं, साथ ही 26 अक्टूबर से यहां पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप भी होने जा रहा है.

बीड़ बिलिंग से धर्मशाला तक का हिस्सा काफी लंबा है. ऐसे में यहां पर रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया है, साथ ही हेलीकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है. वहीं, एंड्रजेज कुलाविक की बेटी अलीसिजा ने सोशल मीडिया पर भी एक वीडियो जारी कर स्थानीय लोगों से मदद की अपील की है. इस वीडियो में अलीसिजा ने अपने फोन नंबर भी दिए हुए है, ताकि अगर किसी व्यक्ति को उनके पिता के बारे में कोई जानकारी मिली तो इन नंबर पर अलीसिजा से संपर्क कर सके.

ये भी पढ़ें- NIT Hamirpur Student Death Case: यदि तस्करों पर पुलिस की नजर थी तो छात्र की मौत से पहले से पहले क्यों नहीं पकड़े: धूमल

वहीं, जिला कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि जिला कांगड़ा पुलिस को जानकारी मिली है कि बीड़ बिलिंग से 70 साल का एक पैराग्लाइडिंग पायलट लापता हुआ है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा पिछले कल से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है, लेकिन अभी तक इस रेस्क्यू ऑपरेशन में किसी भी तरह की कामयाबी नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि पुलिस यह मान के चल रही है कि करेरी व इसके आस पास के इलाके में इस पायलट के होने की उम्मीद है. पुलिस द्वारा आज भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई सफलता पुलिस टीम को नहीं मिली है. उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति ने रेड और ब्लू रंग का ग्लाइडर कहीं देखा हो तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस के साथ साझा करे.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में ट्रैकिंग पर निकले राहुल द्रविड़, त्रियुंड की खूबसूरती के हुए कायल, इन खिलाड़ियों ने भी किया नेचर को एन्जॉय

Last Updated :Oct 25, 2023, 7:43 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.