New Year मनाने के लिए बाहरी राज्यों से पर्यटक पहुंच रहे मैक्लोडगंज, बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था की टूरिस्ट ने की सराहना

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Dec 31, 2023, 9:50 PM IST

Himachal tourist Place mcleodganj

Happy New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानियों ने मैक्लोडगंज का रुख किया है. वहीं, नए साल को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पढ़ें पूरी खबर...

ए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानियों ने मैक्लोडगंज का रुख किया है.

कांगड़ा: नए साल के स्वागत के लिए पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी है. मैक्लोडगंज पहुंचे पर्यटक ठंडी- ठंडी हवाओं का आनंद ले रहे हैं. नववर्ष को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटकों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा खास ख्याल रखा जा रहा है. वहीं, देर रात 12 बजे मैक्लोडगंज के मुख्य चौक में पर्यटकों का हुजूम दिखने वाला है.

मैक्लोडगंज पुलिस थाना के ASI रंजीत सिंह ने बताया कि नया साल मनाने के लिए बाहरी राज्यों से पर्यटक मैकलोडगंज पहुंच रहे हैं, इसके लिए पूरे मैकलोडगंज को 6 सेक्टर में बांटा गया है और उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना की जा रही है. उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है और मैक्लोडगंज आने वाले पर्यटकों से मेरी अपील है कि यातायात नियमों का पालन करें और पुलिस का सहयोग करें.

मध्य प्रदेश से पहुंचे पर्यटक ने बताया कि हम 17 लोग दिल्ली से आये हैं और हमें लगा कि यहां हमें बर्फबारी देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, पुलिस वाले भी पर्यटकों का सहयोग कर रहे है, ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चल रहा है. वहीं, मैक्लोडगंज में नववर्ष मनाने पहुंचे गुड़गावं के आशुतोष ने बताया कि मैक्लोडगंज का मौसम और माहौल बहुत अच्छा है और सबसे अच्छी बात ट्रैफिक सुचारू रूप से चल रहा है, पुलिस वाले पर्यटकों का सहयोग कर रहे हैं.

बता दें कि मैक्लोडगंज में अभी भी भीड़ बहुत है और रात को इससे भी ज्यादा भीड़ यहां होगी. सूरत से आए अनुराग ने बताया कि 4 बार पहले भी मैकलोडगंज आ चुके हैं और आज हम यहां नववर्ष सेलिब्रेट करने के लिए आए हैं, उन्होंने कहा कि बहुत भीड़ देखने को मिल रही है ओर अच्छी बात ये है कि पुलिस द्वारा पर्यटकों का सहयोग किया जा रहा है, भीड़ है लेकिन ट्रैफिक नहीं है.

ये भी पढ़ें: नए साल के लिए कुल्लू पुलिस तैयार, सैलानियों के लिए माल रोड पर डीजे की व्यवस्था, जिले में 240 अतिरिक्त जवानों की तैनाती

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.