ओमान में मिली कांगड़ा की लापता लड़की पवना, सुरक्षित स्वदेश लाने के किए जा रहे प्रयास

author img

By ETV Bharat Himachal Pradesh Desk

Published : Jan 9, 2024, 5:04 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 5:10 PM IST

Kangra Girl Pawana

Kangra Missing Girl Pawana Found: हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की युवती पवना दुबई के लिए निकली थी, लेकिन अचानक 27 दिसंबर को पवना के परिवार को वॉयस मैसेज मिला कि उन्हें ओमान ले जाया गया है और उसकी जान खतरे में है. क्या है पूरा मामला ये जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

कांगड़ा: नौकरी की तलाश में भारत से दुबई निकली, लेकिन ओमान पहुंची जिला कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कुठारना की युवती पवना ओमान स्थित भारतीय दूतावास में सुरक्षित पहुंच गई है. युवती की ओर से अपने भाई को भेजी गई लाइव लोकेशन के बाद कांगड़ा पुलिस ने ओमान में भारतीय दूतावास से संपर्क किया था. जिसके बाद युवती को सुरक्षित भारतीय दूतावास में पहुंचाया गया. जहां पर युवती का संपर्क अपने परिजनों के साथ ही कांगड़ा पुलिस से भी हो गया है. अब युवती को वापस भारत लाने के लिए वीजा सबंधी औपचारितकताओं को पूरा किया जा रहा है और जल्द ही युवती अपने घर पहुंच जाएगी.

पवना ओमान कैसे पहुंची?: इतना ही नहीं इस मामले में कांगड़ा पुलिस ने युवती को दुबई भेजने वाले एजेंट से पूछताछ की है. युवती को दुबई में नौकरी के लिए भेजने की बात कही थी, लेकिन वह ओमान कैसे पहुंची, यह अभी जांच का विषय बना हुआ है. हालांकि युवती और उसके भाई की तरफ से यही आरोप लगाए जा रहे हैं कि एजेंट की मिलीभगत के चलते ही वह दुबई के बजाय ओमान में पहुंची थी, जहां पर वह मुसीबत में फंस गई थी.

16 दिसंबर को दुबई के लिए निकली थी पवना: वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए जिला कांगड़ा के एएसपी हितेश लखनपाल ने कहा कि ओमान में फंसी कुठारना की पवना को भारतीय दूतावास में सुरक्षित लाया गया है. औपचारिकताएं पूरी कर जल्द ही उसे भारत भेजा जाएगा. पवना दुबई की बजाय ओमान कैसे पहुंची, इस बारे एजेंट से पूछताछ जारी है. शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत कुठारना की पवना दुबई में नौकरी के लिए 16 दिसंबर को गई थी.

चंडीगढ़ में विमान में चढ़ने के बाद अपने भाई को वीडियो कॉल की थी, उसके बाद युवती का कोई सुराग नहीं लगा. 27 दिसंबर को परिवार को ओमान से अज्ञात नंबर से वॉयस मैसेज आया, जिसमें लड़की ने कहा कि उसे और 7-8 और लड़कियों को ओमान ले जाया गया है और उनकी जान खतरे में है. लड़की ने कहा कि उसका पासपोर्ट और मोबाइल भी कुछ लोगों ने ले लिया है. वहीं, इस मामले में 31 दिसंबर को महिला पुलिस थाना में चंडीगढ़ निवासी श्रुति, मनप्रीत कौर व एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- दुबई के लिए निकली हिमाचल की युवती लापता, ओमान के नंबर से मिले मैसेज के बाद परिवार परेशान, पुलिस से लगाई गुहार

Last Updated :Jan 9, 2024, 5:10 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.